Banswara news: मानगढ़ में कांग्रेस की विशाल जनसभा, राहुल गांधी जनसभा में होंगे शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1816125

Banswara news: मानगढ़ में कांग्रेस की विशाल जनसभा, राहुल गांधी जनसभा में होंगे शामिल

Banswara today news: राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की विशाल जनसभा बांसवाड़ा जिले के ऐतिहासिक मानगढ़ धाम पर 9 अगस्त विश्व आदिवासी दिवस पर आयोजित हो रही है.

Banswara news: मानगढ़ में कांग्रेस की विशाल जनसभा, राहुल गांधी जनसभा में होंगे शामिल

Banswara news: राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की विशाल जनसभा बांसवाड़ा जिले के ऐतिहासिक मानगढ़ धाम पर 9 अगस्त विश्व आदिवासी दिवस पर आयोजित हो रही है. इस सभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित देश और प्रदेश के सभी नेता मोजूद रहेंगे. 

राहुल गांधी की जनसभा की तैयारियो को लेकर जल संसाधन मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीया और जनजाति मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया, नगर परिषद सभापति सहित तमाम कांग्रेस के नेता जुटे हुए है. इतना ही नहीं राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी लगातार तैयारियो का जायजा ले रहे है. इस जनसभा में राजस्थान के बांसवाड़ा और उदयपुर संभाग और एमपी और गुजरात से बड़ी संख्या में लोग पहुचेंगे. इस सभी की सुरक्षा में 1400 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे.

पहली बार मानगढ़ में राहुल गांधी
जिले के ऐतिहासिक मानगढ़ धाम पर पहली बार राहुल गांधी और राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे आ रहे है. राहुल गांधी का मानगढ़ धाम का दौरा राजस्थान कांग्रेस को मजबूत करेगा. राहुल गांधी की इस विशाल जनसभा को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है.

 यह भी पढ़े- Rajasthan- नए जिलों के अस्तित्व में आते ही 24 IPS, 22 IAS और 15 IFS अधिकारियों के तबादले, जानें किसकों किस जिलें की मिली कमान

कांग्रेस का चुनावी शंखनाद
राजस्थान में इसी साल विधानसभा चुनाव है और पड़ोसी राज्य एमपी में भी चुनाव है, राहुल गांधी और राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की मानगढ़ पर पर विश्व आदिवासी दिवस पर होने वाली सभा से यह माना जा रहा है की कांग्रेस यहां से अपना चुनावी 

इस सभा से राजस्थान और एमपी में पड़ेगा असर
कांग्रेस नेता राहुल गांधी की यह विशाल जनसभा राजस्थान और मध्यप्रदेश की 72 सीट पर असर डालेगी. राजस्थान की 22 और मध्यप्रदेश की 47 विधानसभा सीट एसटी आरक्षित है और मानगढ़ धाम पर विश्व आदिवासी दिवस पर कांग्रेस की यह सभा इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव में बहुत असर करेगी.

मानगढ़ धाम के लिए बड़ी घोषणा

राहुल गांधी की मानगढ़ धाम पर होने वाली विशाल जनसभा में राजस्थान सरकार मानगढ़ धाम के लिए बड़ी घोषणा कर सकती है. स्थानीय विधायक ने सीएम से इस स्थल के विकास के लिए 100 करोड़ रुपए स्वीकृत करने का निवेदन भी किया है. 8 माह पूर्व पीएम मोदी भी आए थे मानगढ़ पिछले साल नवंबर में मानगढ़ धाम पर केंद्र सरकार की ओर से विशाल जनसभा हुई थी,जिसमे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आए थे. मोदी की उस सभा में भी बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे,और ठीक 8 महीने बाद मानगढ़ धाम पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी का दौरा है.

जनसभा की सुरक्षा पुख्ता
राहुल गांधी की जनसभा को लेकर प्रशासन और पुलिस भी पूरी तरह से सतर्क है. इस जनसभा की सुरक्षा का जिम्मा 1400 से अधिक पुलिसकर्मियों पर है. यहा 30 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, 40 डीएसपी, 250 सीआई और एसआई , 200 एएसआई और 880 हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल तैनात रहेंगे. मानगढ़ धाम पर ड्रोन से भी नजर रखी जाएगी.

 यह भी पढ़े- 'कच्चा बादाम' फेम अंजिल अरोड़ा के नए वीडियो ने लगाई आग, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

यह नेता होंगे शामिल
मानगढ़ धाम में आयोजित जनसभा में राहुल गांधी,कांग्रेस राष्ट्रिय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत,राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, मंत्री महेंद्रजीत मालवीया, मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया, मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास,मंत्री भजनलाल जाटव, मंत्री ममता भूपेश, मंत्री भंवर सिंह भाटी सहित देश और प्रदेश के कई कांग्रेस के नेता रहेंगे मोजूद.

 

Trending news