सचिन पायलट ने नरेंद्र मोदी को कहा तानाशाह, गिरफ्तारी से पहले सीएम गहलोत का दिल्ली पुलिस को निवेदन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1218190

सचिन पायलट ने नरेंद्र मोदी को कहा तानाशाह, गिरफ्तारी से पहले सीएम गहलोत का दिल्ली पुलिस को निवेदन

Rahul Gandhi : ईडी के समन के बाद राहुल गांधी की ईडी ऑफिस में पेशी हुई, मामले को लेकर कांग्रेस ने पैदल मार्च और सत्याग्रह किया. इस बीच सीएम गहलोत समेत कई कांग्रेस नेताओं ने दिल्ली में गिरफ्तारी दी. वही सचिन पायलट ने ट्वीट कर नाराजगी जतायी.

सचिन पायलट ने नरेंद्र मोदी को कहा तानाशाह, गिरफ्तारी से पहले सीएम गहलोत का दिल्ली पुलिस को निवेदन

Rahul Gandhi : नेशनल हेराल्ड केस मामले में आज राहुल गांधी ईडी के सामने पेश हुए. पेशी को लेकर कांग्रेस देशभर के ईडी मुख्यालयों पर प्रदर्शन करने उतरी है. कांग्रेस के तमाम नेता सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं. इस राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दिल्ली में मौजूद रहे. कांग्रेस को दिल्ली में प्रदर्शन या पैदल मार्च की अनुमति नहीं दी गयी थी.

कुछ इस अंदाज में सीएम अशोक गहलोत ने दी गिरफ्तारी
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, दिल्ली पुलिस से निवेदन करते हुए बोले कि जाने दो भाई हमें, आपकी अंतर आत्मा भी यही कह रही हैं, जो हमारी कह रही है. लेकिन इसके बावजूद अशोक गहलोत, जयराम रमेश, कैप्टन अजय यादव, दीपेन्द्र हुड्डा, मलिका अर्जुन खड़गें और दिग्विजय सिंह को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

इधर मामले को लेकर मुखर सचिन पायलट ने पीएम नरेंद्र मोदी को तानाशाह कहा. सचिन पायलट ने ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग करके लोकतंत्र का उपहास उड़ा रही है. कांग्रेस पार्टी इस तानाशाही सरकार के हर हथकंडे के समक्ष निडर और अडिग खड़े है. हम ना डरेंगे, ना झुकेंगे, सत्य के लिए लड़ेंगे.

सचिन पायलट ने कहा कि हमनें गांधीवादी और शांतिपूर्ण तरीके से एक मार्च निकालने की कोशिश की थी लेकिन दिल्ली में अनुमति नहीं मिली है. जिस प्रकार से ये लोग एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहे हैं वो अब जगजाहिर हो चुका है. केंद्र सरकार विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग करके लोकतंत्र का उपहास उड़ा रही है.

आपको बता दें कि सोनिया गांधी को नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने 23 जून को पूछताछ के लिए पेश होने के लिए समन जारी किया है. वहीं ईडी ने राहुल गाधी को आज पेश होने को कहा था. ईडी मनी लांड्रिंग रोकथाम अधिनियम के तहत सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछताछ होनी है. नेशनल हेराल्ड अखबार  मामले में कांग्रेस नेताओं पर आरोप है कि, उन्होंने यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड के जरिए एसोसिएटेड पत्रिकाओं के 90.25 करोड़ अवैध रूप से वसूले हैं.

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां पर क्लिक करें

ये भी पढ़ें : राहुल गांधी की ईडी के सामने पेशी, गूगल, ट्वीटर से लेकर रोड तक हल्लाबोल, सचिन पायलट ने पूछे सवाल

Trending news