सीएस की रेस में पहले दस अब सिर्फ पांच नाम शामिल, जानें किसके नाम पर लग सकती है मुहर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1736004

सीएस की रेस में पहले दस अब सिर्फ पांच नाम शामिल, जानें किसके नाम पर लग सकती है मुहर

Rajasthan next CS: राजस्थान में सीएस पद के लिए पहले 10 नाम रेस में थे. लेकिन अब जैसे-जैसे नियुक्ती की तिथि पास आ रही है, तो रेस से बहुत नाम कम होते जा रहे हैं. अब इस रेस में सिर्फ पांच नाम ही शामिल हैं. सूत्रों कि मानें तो सीएस के लिए ये नाम फाइनल हो सकता है!

 

फाइल फोटो.

Rajasthan next CS: राजस्थान में 30 जून को नए सीएस की ताजपोशी होगी. प्रशासनिक गलियारों में इन दिनों ये टॉपिक चर्चा का विषय बना हुआ है कि राजस्थान का सीएस कौन होगा? आपको बता दें कि अबतक इस रेस में कई नामों की चर्चा हो चुकी है. महीने भर पहले 10 नाम रेस में शामिल थे. अब 5 नाम ही रेस में शामिल हैं. वो पांच नाम हैं, आईएएस वीनू गुप्ता, सुबोध अग्रवाल, शुभ्रा सिंह, अभय कुमार,  अखिल अरोड़ा के. इन्हीं नामों में से किसी एक नाम पर मुहर लग सकती है.

वीनू गुप्ता का नाम रेस में सबसे आगे 

जानकारों की मानें तो आईएएस वीनू गुप्ता का नाम इस रेस में सबसे आगे है, वर्तमान सीएस उषा शर्मा के बाद उनका नाम ब्यूरोक्रेट्स के बीच दूसरे नंबर पर रहा है. वीनू गुप्ता (1987 बैच) की आईएएस अफसर हैं.वीनू गुप्ता वर्तमान में उद्योग विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव (ACS) हैं. वीनू के साथ कोई राजनीतिक-प्रशासनिक विवाद भी नहीं है.

दिल्ली से जयपुर लौटी  

वीनू गुप्ता के बाद शुभ्रा सिंह का भी रेस में मुख्य रूप से शामिल है. आपको बता दें कि शुभ्रा सिंह साल 1988 बैच की आईएएस हैं,राजस्थान कैडर में उनकी सीनियरिटी चौथे नंबर है. वे पिछले 12 सालों से दिल्ली में ही रही हैं. अब वे दिल्ली से जयपुर लौटी हैं. 

सूत्रों की मानें तो चुनावी साल में सीएम अशोक गहलोत इस पद पर अपना सबसे करीबी और भरोसेमंद अफसर ही बैठान चाह रहे हैं? अब देखना होगा कि सीएम अशोक गहलोत राजस्थान के नए सीएस के लिए किसका नाम सलेक्ट करते हैं.

राजस्थान का कौन होगा अगला सीएस? इन IAS के नाम चर्चा में शामिल,सीएम अशोक गहलोत करेंगे फैसला

ये भी पढ़ें- चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का कहर,राजस्थान समेत कई राज्यों में अलर्ट घोषित, SDRF और NDRF ने संभाला मोर्चा

 

Trending news