राजस्थान का कौन होगा अगला सीएस? इन IAS के नाम चर्चा में शामिल,सीएम अशोक गहलोत करेंगे फैसला
Advertisement

राजस्थान का कौन होगा अगला सीएस? इन IAS के नाम चर्चा में शामिल,सीएम अशोक गहलोत करेंगे फैसला

Rajasthan next CS: राजस्थान का अगला सीएस कौन बनेगा, कौन-कौन से वो नाम हैं जो सीएस बनने की रेस में शामिल हैं. राजस्थान में दरअसल इस बात को लेकर प्रशासनिक महकमें में चर्चा तेज है.क्योंकि 30 जून को उषा शर्मा इस कुर्सी से रिटायर हो  रही हैं. दिल्ली से भी कुछ अफसर आकर इस रेस में शामिल हो गए हैं.

 

 

फाइल फोटो.

Rajasthan next CS: राजस्थान का अगला सीएस कौन होगा? इस सवाल का जवाब अभी दे पाना थोड़ा मुश्किल है. अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है. लेकिन कुछ नाम जरूर सामने आए हैं, जो इस रेस में शामिल हैं. शायद इन्हीं में से किसी एक नाम पर सीएम अशोक गहलोत भी मोहर लगा दें. क्योंकि 30 जून का दिन राजस्थान में सीएस के नाम को लेकर काफी अहम है. इस दिन राजस्थान की सीएम उषा शर्मा रिटायर होंगी. और नए सीएस की ताजपोशी होगी. हालांकि ये ताजपोशी सीएम अशोक गहलोत के मुहर के बाद ही हो पाएगी. 

अखिल अरोड़ा की एंट्री ने नई चर्चा छेड़ी 

क्योंकि राजस्थान विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, महज पांच माह का समय बचा है, ऐसे में सीएम अफसर शाही की इस मजबूत चेयर पर कोई भरोसेमंद मंझा हुआ खिलाड़ी बैठाना चाहेंगे.क्योंकि राजस्थान विधानसभा चुनाव के नजरिए से भी राजस्थान के नए सीएस की नियुक्ती काफी अहम है.रेस में दिल्ली से लौटी भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की अधिकारी शुभ्रा सिंह और राज्य की वित्तीय स्थिति को मजबूत बनाने वाले अफसर अखिल अरोड़ा की एंट्री ने नई चर्चा छेड़ दी है.

10 आईएएस अफसरों के नाम सीएस की रेस में थे

प्रशासनिक जानकारों की मानें तो नियुक्ती सीएम के इसारे पर होती है, सीएम जिस आईएएस को चाहें तो इस कुर्सी पर बैठा सकते हैं.इसके लिए कोई विशेष गाइडलाइन नहीं होती है.महीने भर पहले तक राजस्थान में 10 आईएएस अफसरों के नाम सीएस की रेस में थे, अब जैसे-जैसे समय नजदीक आ रहा है तो रेस में केवल 5 अफसरों के नाम ही रह गए हैं. इन अफसरों के नाम हैं वीनू गुप्ता, सुबोध अग्रवाल, शुभ्रा सिंह, अभय कुमार और अखिल अरोड़ा.

ब्यूरोक्रेसी में दूसरे नंबर पर

सूत्रों की मानें तो चार अफसरों के नाम ही हर तरह से उभर कर आए हैं, इन्हीं में से कोई राजस्थान का नया सीएस बनेगा.इस रेस में सबसे आगे नजर आ रही हैं वीनू गुप्ता. वीनू के साथ कोई राजनीतिक-प्रशासनिक विवाद भी नहीं है और वे उषा शर्मा के बाद ब्यूरोक्रेसी में दूसरे नंबर पर हैं.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Cadre: केंद्र की अफसर शाही में राजस्थान कैडर का जलवा, 20 IPS और 22 IAS को मिली बड़ी कमान

 

Trending news