भोपालगढ़: पुलिस कार्रवाई, सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक निजी Post डालने वाला आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1400883

भोपालगढ़: पुलिस कार्रवाई, सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक निजी Post डालने वाला आरोपी गिरफ्तार

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालकर वर्ग विशेष की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में भोपालगढ़ पुलिस ने पीपाड़ शहर निवासी आरोपी युवक मुकेश माली को गिरफ्तार किया है.

पुलिस कार्रवाई

Bhopalgarh: सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालकर वर्ग विशेष की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में भोपालगढ़ पुलिस ने पीपाड़ शहर निवासी आरोपी युवक मुकेश माली को गिरफ्तार किया है, जिसे सोमवार को न्यायालय के निर्देश पर जेल भिजवा दिया गया है. वहीं इसी आरोपी के खिलाफ भोपालगढ़ निवासी एक अन्य व्यक्ति ने भी उसके निजी जीवन के वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर ब्लैकमेल करने और पांच लाख रुपए मांगने का मामला भी दर्ज करवाया है, जिसको लेकर पुलिस ने आरोपी को फिर से जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है और उससे पूछताछ की जा रही है.

थानाधिकारी सब इंस्पेक्टर गिरधारीराम कड़वासरा ने बताया कि भोपालगढ़ निवासी मोहम्मद सिकंदर पुत्र अनवर तेली ने रिपोर्ट दी थी कि पीपाड़ सिटी के उचियारड़ा बेरा निवासी मुकेश माली पुत्र जवरीलाल ने कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर पैगम्बर मोहम्मद के खिलाफ अनर्गल पोस्ट डाली और भड़काऊ शब्दों का प्रयोग कर वर्ग विशेष के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है. यहां तक कि आरोपी ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ सोशल मीडिया पर खुलेआम टिप्पणी कर जातिवाद का भी खुला चैलेंज किया है. जिस पर भोपालगढ़ पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच के बाद आरोपी को पकडऩे के लिए सहायक उप निरीक्षक महेशकुमार मीणा, कांस्टेबल भाकरराम, किशन, रघुवीर और दिलीप की टीम गठित की और तकनीकी साक्ष्य जुटाने का जिम्मा कांस्टेबल सुरेन्द्र को सौंपा गया, जिसके बाद पुलिस ने पीपाड़ शहर के उचियारड़ा बेरा निवासी मुकेश माली पुत्र जवरीलाल को जोधपुर के कुड़ी भगतासनी इलाके से गिरफ्तार कर लिया. साथ ही उसे सोमवार को भोपालगढ़ स्थित न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.

वहीं दूसरी ओर भोपालगढ़ कस्बे के एक अन्य व्यक्ति ने भी इसी आरोपी मुकेश माली के खिलाफ उसके निजी जीवन के वीडियो बनाने और इन्हें वायरल करने की धमकी देकर पांच लाख रुपए मांगने और पैसे नहीं देने पर वीडियो वायरल कर उसे बदनाम और उसकी छवि धूमिल करने का मामला दर्ज कराया है, जिसमें पीड़ित की ओर से दी गई. रिपोर्ट में बताया कि उसे पिछले तीन-चार दिनों से आरोपी मुकेश माली व्हाट्सएप कॉल करके प्रताड़ित करने के साथ ही ब्लैकमेल करने को लेकर भी धमकियां दे रहा था. आरोपी ने उसे कॉल करके कहा कि उसके पास पीडि़त के कुछ वीडियो हैं, जिन्हें वह सोशल मीडिया पर वायरल करके बदनाम कर देगा और इन वीडियो को वायरल करवाने से रोकना है, तो उसे 5 लाख रुपए देने की भी मांग की.

इसके अलावा पीडि़त के दोस्तों को भी सोशल मीडिया ऐप के माध्यम से कॉल करके इन वीडियो को वायरल नहीं करवाने के लिए मिल-बैठकर पैसों के माध्यम से समझौता करने की भी बात कही. इस पर जब पीडि़त ने अपने दोस्त के फोन से ही आरोपी से बात की, तो आरोपी ने वीडियो वायरल नहीं करने के बदले 5 लाख रुपए मांगे और पैसे नहीं देने पर आरोपी ने पीड़ित के निजी जीवन के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए, जिससे पीड़ित की समाज में भारी मानहानि और छवि धूमिल हुई है. वहीं पीड़ित की इस रिपोर्ट पर भोपालगढ़ पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू करते हुए आरोपी को फिर से जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है और उससे पूछताछ की जा रही है.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Dhanteras 2022: धनतेरस पर करें धनिया से ये छोटा सा उपाय, पलट के रख देगी आपकी पूरी जिंदगी..

Aye Zindagi Tax Free: राजस्थान में टैक्स फ्री हुई सच्ची घटना पर आधारित फिल्म 'ऐ जिंदगी', फिल्म देख दर्शकों ने कहा- वाह..

Trending news