लाडनूं में वृद्धजन दिवस के मौके पर इनका हुआ सम्मान, 15 से अधिक मतदाता 100 के पार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1377192

लाडनूं में वृद्धजन दिवस के मौके पर इनका हुआ सम्मान, 15 से अधिक मतदाता 100 के पार

वृद्धजन दिवस के मौके पर लाडनूं में विभिन्न आयोजन संपन्न हुए, निर्वाचन आयोग की तरफ से इस मौके पर अलग-अलग जगहों पर वृद्ध जनों को सम्मानित किया गया.

 

लाडनूं में वृद्धजन दिवस के मौके पर इनका हुआ सम्मान.

Ladnun: इस बारे में निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी अनिल कुमार गढ़वाल ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा एक अक्टूबर 2022 को अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर यह आयोजन रखा गया. विधानसभा क्षेत्र 106 लाडनूं में 100 वर्ष एवं 100 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं का सम्मान करते हुए मुख्य निर्वाचन आयुक्त का प्रशंसा पत्र अलग-अलग मतदान केंद्रों के विद्यालयों, ग्राम पंचायत मुख्यालयों, वृद्धजनों के निवास स्थान पर सम्मान समिति के द्वारा सम्मानित किया गया. इस मौके पर वृद्ध जनों को प्रशंसा पत्र प्रदान किया गया. विधानसभा क्षेत्र में अलग-अलग टीमें वृद्धजनों के पास पहुंची. उनका प्रशंसा पत्र भेंट किया. वृद्ध मतदाताओं ने भी टीम के साथ अपने अनुभव शेयर किए.

वृद्धजनों को दी ये जानकारी
सम्मान समारोह के दौरान निर्वाचन में सुगमता से भागीदारी निभाने हेतु डाक द्वारा बैलेट पेपर भिजवाने, व्हीलचेयर एवं अन्य विभिन्न प्रकार की निर्वाचन कार्यो से संबंधित जानकारियां दी गई. ग्राम सभा क्षेत्र में अलग-अलग जगहों पर सम्मान समारोह  मनाया गया. निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी एसडीएम अनिल कुमार गढ़वाल ने सभी सम्मान समिति के सदस्यों पीईई ओ, सरपंचों सुपरवाइजर्स, बीएलओ, पटवारियों ग्राम विकास अधिकारियों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, शिक्षा विभागीय कार्मिकों एवं समारोह में उपस्थित समस्त आम जनों को निर्वाचन में पूर्ण सहभागिता निभाने हेतु प्रेरित एवं सहयोग करने की है.

 गौरतलब है कि आज समूचे विश्व भर में वृद्धजन दिवस मनाया जा रहा है. इसी के तहत लाडनूं क्षेत्र में भी वृद्धजनों से जुड़े अलग-अलग कार्यक्रम संपन्न हुए. इन कार्यक्रमों के तहत निर्वाचन विभाग के द्वारा वृद्ध मतदाता के निवास पर पहुंचकर उनको सम्मानित किया. लाडनूं निर्वाचन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र में कुल 15 ऐसे मतदाताओं का सम्मान किया गया, जिनकी उम्र 100 वर्ष या उससे अधिक है.

Reporter- Damodar Inaniya

ये भी पढ़ें- राजस्थान में 90 MLA के इस्तीफे के बाद संवैधानिक संकट, CM माफी मांगकर, आंसू बहाकर नौटंकी कर रहे - पूर्व मंत्री देवनानी

 

Trending news