राजसमंद में REET परीक्षा 2022 का सफल आयोजन, एक भी नकलची नहीं मिला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1272498

राजसमंद में REET परीक्षा 2022 का सफल आयोजन, एक भी नकलची नहीं मिला

परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों की गहन तलाशी के बाद ही परीक्षार्थियों को अंदर प्रवेश दिया गया. इसी का परिणाम रहा कि राजसमंद जिले में एक भी नकलची अपने मकसद में कामयाब नहीं हो पाया. 

 राजसमंद में REET परीक्षा 2022 का सफल आयोजन, एक भी नकलची नहीं मिला

Rajsamand: राजसमंद जिले में आयोजित हुई रीट परीक्षा 2022 सफलतापूर्ण तरीके से संपन्न हुई. राजसमंद जिले में दो दिन तक आयोजित हुई रीट परीक्षा में लगभग 15 हजार से ज्यादा परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी और यहां पर अनुपस्थित परीक्षार्थियों की संख्या ना के बराबर रही.

वहीं जिले में नकलचियों पर नकेल कसने के लिए राजसमंद कलेक्टर नीलाभ सक्सेना सख्त नजर आए. बता दें कि कलेक्टर सक्सेना के निर्देश पर राजसमंद एडीएम रामचरन शर्मा और एसडीएम डॉ. दिनेश राय सापेला परीक्षा केंद्रों पर लगातार नजरे बनाई रखी थी. इतना ही नहीं कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने भी खुद परीक्षा केंद्रों पर जाकर वहां की व्यवस्था का जायजा लिया. वहीं रीट परीक्षा आयोजन के दौरान राजसमंद पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी के निर्देशन पर परीक्षा केंद्रों पर पुलिस का पर्याप्त जाब्ता तैनात रहा.

परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों की गहन तलाशी के बाद ही परीक्षार्थियों को अंदर प्रवेश दिया गया. इसी का परिणाम रहा कि राजसमंद जिले में एक भी नकलची अपने मकसद में कामयाब नहीं हो पाया. बता दें कि राजसमंद जिले में आज की परीक्षा के लिए राजसमन्द जिला मुख्यालय पर कुल 13 परीक्षा केन्द्र बनाए गए. यहां पर दोनों पारियों के मिलाकर कुल 7325 पंजिकृत परीक्षार्थीयों के बेठने की व्यवस्था की गई. दोनों पारी का मिलाकर कुल ओसत अनुपस्थिति का प्रतिशत की बात की जाए तो वह 5.45 रहा.

शिक्षा विभाग के अनुसार सुबह की पारी के लिए कुल 3648 पंजीकृत परीक्षार्थी थे जिसमें से 3509 परीक्षार्थी उपस्थित रहे. वहीं आज की द्वितीय पारी के परीक्षा के लिए कुल 3677 पंजिकृत परीक्षार्थीयों में से 3416 परीक्षार्थीयों ने परीक्षा दी. इस प्रकार आज की द्वितीय पारी में 261 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. जो कि 7.09 प्रतिशत है तो वहीं आज की परीक्षा के लिए भी परिवहन विभाग की ओर से तय स्थानों से निशुल्क रोडवेज बसों की व्यवस्था की गई.

Reporter- Devendra Sharma

 

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें-कमरे में लटका मिला विवाहिता का शव, लोग रो-रोकर बोले- दहेज के लालच ने बिटिया की लेली जान...

Trending news