Neemkathana News: बोर्ड परीक्षा केंद्र अधीक्षकों की आमुखीकरण कार्यशाला आयोजित, दिए गए कई निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2119368

Neemkathana News: बोर्ड परीक्षा केंद्र अधीक्षकों की आमुखीकरण कार्यशाला आयोजित, दिए गए कई निर्देश

Rajasthan News: बोर्ड की परीक्षाएं शुरू होने से पहले जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में बोर्ड परीक्षा केंद्र अधीक्षकों की आमुखीकरण कार्यशाला आयोजित की गई, जिसमें जिले के कुल 119 केंद्राधीक्षकों ने लिया भाग लिया. इस दौरान केंद्राधीक्षकों को विभिन्न जानकारी दी गई. 

Neemkathana News: बोर्ड परीक्षा केंद्र अधीक्षकों की आमुखीकरण कार्यशाला आयोजित, दिए गए कई निर्देश

Neemkathana News: नीमकाथाना जिले में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परीक्षा 2024 के केंद्राधीक्षकों की आमुखीकरण कार्यशाला राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय छावनी में स्थित जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय माध्यमिक शिक्षा नीमकाथाना के परिसर में आयोजित की गई. इसमें नीमकाथाना जिले के समस्त 6 ब्लॉक श्रीमाधोपुर, नीमकाथाना, पाटन, खेतड़ी, अजीतगढ़ और उदयपुरवाटी के कुल 119 केंद्राधीक्षकों ने भाग लिया. इससे पूर्व जिला परीक्षा संचालन कमेटी का गठन कर लिया गया है. 

प्रश्न पत्रों की गोपनीयता के बारे में विस्तृत निर्देश
मास्टर ट्रेनर हजारीलाल सैनी ने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय माध्यमिक शिक्षा श्री राधेश्याम योगी ने केंद्राधीक्षकों और पेपर कोऑर्डिनेटर को निर्देशित करते हुए प्रश्न पत्रों की गोपनीयता के बारे में विस्तृत निर्देश प्रदान किए. साथ ही उन्हें सावधान किया कि किसी भी स्थिति में परीक्षा में लापरवाही या कोताही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. अन्यथा की स्थिति में संबंधित कार्मिक के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. इस अवसर पर मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी नीमकाथाना बाबूलाल सैनी ने बोर्ड परीक्षा की समस्त व्यवस्थाओं के विषय में अवगत कराया. राज्य स्तरीय मास्टर ट्रेनर हजारी लाल सैनी एवं राजेंद्र कुमार स्वामी ने परीक्षा संचालन संबंधी समस्त गतिविधियों के विषय में समस्त उपस्थित प्रतिभागियों को विस्तार से बताया. इस अवसर पर समस्त ब्लॉक के मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी भी मौजूद रहे. 

एक भी एकल एवं नोडल परीक्षा केंद्र स्थापित नहीं 
जिला शिक्षा अधिकारी राधेश्याम योगी ने बताया समस्त 119 केंद्रों हेतु केंद्रधीक्षकों, अतिरिक्त केंद्रधीक्षकों एवं पेपर कोऑर्डिनेटर की नियुक्ति कर दी गई है. इनमें से 118 सरकारी स्कूलों में और 1 केंद्र निजी स्कूल में रहेगा. दिनांक 25 फरवरी को नीमकाथाना जिले के 18 पुलिस थानों में बोर्ड परीक्षा के समस्त प्रश्न पत्र सशस्त्र सुरक्षा कर्मिकों की उपस्थिति में रखे जाएंगे. जिले में एक भी एकल एवं नोडल परीक्षा केंद्र स्थापित नहीं किया गया है. उक्त परीक्षा में माध्यमिक परीक्षा के 18381 तथा उच्च माध्यमिक के 15470 यानी कुल 33851 परीक्षार्थी परीक्षा में बैठेंगे. 

ये भी पढ़ें- Jaipur News: आग की लपटों से घिरा अस्पताल, पुलिस ने बचाई 6 गर्भवती महिलाओं की जान

Trending news