Jaipur News: आग की लपटों से घिरा अस्पताल, पुलिस ने बचाई 6 गर्भवती महिलाओं की जान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2119243

Jaipur News: आग की लपटों से घिरा अस्पताल, पुलिस ने बचाई 6 गर्भवती महिलाओं की जान

Jaipur News: राजस्थान के जयपुर जिले में स्थित एक सरकारी अस्पताल के बाहर थड़ी में देर रात अचानक आग लग गई. थोड़ी देर में आग ने अस्पताल को भी अपने कब्जे में ले लिया. हालांकि, मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल विभाग के लोगों ने आग पर काबू पा लिया. 

Jaipur News: आग की लपटों से घिरा अस्पताल, पुलिस ने बचाई 6 गर्भवती महिलाओं की जान

Rajasthan News: राजधानी जयपुर के सांगानेर सदर थाना इलाके में वाटिका स्थित राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के बाहर देर रात एक भीषण हादसा घटित हुआ. अस्पताल के बाहर थड़ी में अचानक से आग लग गई. आग की लपटें इतनी तेज थी कि देखते उसने दूध की डेयरी को अपनी चपेट में लिया और फिर आग अस्पताल परिसर तक पहुंच गई. मामले की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने सजगता दिखाते हुए अस्पताल में मौजूद लोगों को बाहर निकाला. 

अस्पताल में भर्ती छह गर्भवती महिलाओं को सुरक्षित निकाला बाहर 

जानकारी के अनुसार, अस्पताल के बाहर थड़ी में गैस सिलेंडर में लीकेज के चलते भीषण आग लग गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. आग लगने की सूचना पर सांगानेर सदर थाने की चेतक मौके पर पहुंची. चेतक में तैनात कांस्टेबल हरदयाल, चालक प्रेमचंद और DO SI धीरेंद्र ने सजगता दिखाते हुए अस्पताल में भर्ती छह गर्भवती महिलाओं को समय रहते सुरक्षित बाहर निकाल लिया. डिलीवरी के लिए अस्पताल में भर्ती सभी महिलाओं को समय रहते बाहर निकाल लिया गया .अन्यथा एक बड़ा हादसा घटित हो सकता था.  

पुलिस की सजगता से टला बड़ा हादसा
सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल की दो गाड़ियों ने 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आगजनी के चलते लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया. हालांकि, गनीमत रही कि किसी तरह जनहानि नहीं हुई. सभी लोगों को सुरक्षित अस्पताल से बाहर निकाला गया. फिलहाल, सांगानेर सदर थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

रिपोर्टर- विनय पंत

ये भी पढ़ें- अलवर-बहरोड़ सड़क का हाल बेहाल, जगह-जगह बने गड्ढे दे रहे हादसों को न्योता

Trending news