कश्मीरी छात्रों पर हमले से राजनाथ सिंह चिंतित, एडवायज़री जारी कर सभी राज्यों से सुरक्षा पक्का करने को कहा

राजस्थान में कश्मीरी छात्रों पर हुए हमले को गंभीरता से लेते हुए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार (21 अप्रैल) को सभी राज्यों से अपील की है कि वे हर कश्मीरी की सुरक्षा को सुनिश्चित करें.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Updated: Apr 21, 2017, 01:08 PM IST
कश्मीरी छात्रों पर हमले से राजनाथ सिंह चिंतित, एडवायज़री जारी कर सभी राज्यों से सुरक्षा पक्का करने को कहा
राजनाथ सिंह ने कश्मीरी छात्रों पर सभी राज्यों के लिए एडवायजरी जारी किया. (एएनआई फोटो)

नई दिल्ली: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में कश्मीरी छात्रों पर हुए हमले को गंभीरता से लेते हुए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार (21 अप्रैल) को सभी राज्यों से अपील की है कि वे हर कश्मीरी की सुरक्षा को सुनिश्चित करें.

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने समाचार एजंसी एएनआई से कहा, 'मैं सभी राज्यों से अपील करता हूं कि वे देश के सभी कश्मीरियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करें. वे किसी भी अन्य भारतीय की तरह हैं.' 

इसके साथ ही उन्होंने राज्यों से उनलोगों पर सख्ती से कार्रवाई करने को कहा है जो कश्मीरी बच्चों के साथ गलत व्यवहार करते हैं. राजनाथ सिंह ने कहा, 'मैंने राज्यों को कहा है कि कोई भी कश्मीरी बच्चों के साथ कहीं बदसलूकी करता है उसपे कड़ी कार्यवाही की जाय.' 

राजस्थान में कश्मीरी छात्रों से मारपीट
राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले के गंगरार इलाके में छह कश्मीरी छात्रों के साथ बुधवार (19 अप्रैल) शाम अज्ञात लोगों ने मारपीट करने का मामला सामने आया था. जिसके बाद राजनाथ सिंह ने कश्मीरियों की सुरक्षा के मद्देनज़र सभी राज्यों के लिए एक परामर्श (एडवायजरी) जारी किया. 

गंगरार थानाधिकारी दिनेश कुमार के मुताबिक निजी मेवाड़ विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले ये छात्र घरेलू सामान खरीदने गये थे. 

इसी दौरान अज्ञात लोगों ने उनके नाम और पते पूछने के बाद मारपीट की. घटना के बाद वह लोग दुपहिया वाहनों पर बैठकर भाग गये. 

कश्मीरी छात्रों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई.

छात्रों की शिकायत के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323 और 341 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.