Rajya Sabha Elections: वोटिंग से पहले बीजेपी ने हरियाणा के अपने विधायकों को लेकर उठाया ये कदम
Advertisement
trendingNow11213187

Rajya Sabha Elections: वोटिंग से पहले बीजेपी ने हरियाणा के अपने विधायकों को लेकर उठाया ये कदम

राज्यसभा की 57 सीटों के लिए 10 जून को चुनाव होगा. इनमें से 41 उम्मीदवार निर्विरोध चुने जा चुके हैं. यानी कि 10 जून को होने वाले चुनाव 16 सीटें के लिए होंगे. इसमें कर्नाटक, हरियाणा, राजस्थान और महाराष्ट्र की सीटें शामिल हैं. इन राज्यों में मुकाबला कांटे का है.

Rajya Sabha Elections: वोटिंग से पहले बीजेपी ने हरियाणा के अपने विधायकों को लेकर उठाया ये कदम

Rajya Sabha Elections: राज्यसभा की 57 सीटों के लिए 10 जून को चुनाव होगा. इनमें से 41 उम्मीदवार निर्विरोध चुने जा चुके हैं. यानी कि 10 जून को होने वाले चुनाव 16 सीटें के लिए होंगे. इसमें कर्नाटक, हरियाणा, राजस्थान और महाराष्ट्र की सीटें शामिल हैं. इन राज्यों में मुकाबला कांटे का है. पार्टियां अपने विधायकों को सेफ करने के लिए होटल और रिजॉर्ट में रखी हैं. 

कांग्रेस हरियाणा के अपने विधायकों को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के रिजॉर्ट में रखी है. बीजेपी-जेजेपी गठबंधन ने भी अपने विधायकों को रिजॉर्ट में शिफ्ट करने का फैसला किया है. दोनों पार्टी के विधायक चंडीगढ़ के रिजॉर्ट में शिफ्ट किए गए हैं. 

मंत्री जेपी दलाल ने बताया क्यों किए शिफ्ट

हरियाणा सरकार में मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि सभी नए विधायकों को वोटिंग से जुड़ी प्रक्रिया समझाने के लिए बुलाया गया है. उन्होंने कहा, 'हम न्यू चंडीगढ़ के ओबराय सुखविलास स्पा रिजॉर्ट में राज्यसभा चुनाव के लिए होने वाली वोटिंग प्रक्रिया को समझने आए हैं. हम नए विधायकों से वोटिंग को लेकर तकनीकी डिटेल के बारे में चर्चा किए. ये विधायक कभी भी राज्यसभा के चुनाव में हिस्सा नहीं लिए हैं. ऐसे में हमने फैसला किया कि कौन बीजेपी के लिए वोट करेगा और कौन निर्दलीय के पक्ष में अपना मत डालेगा. 

ये भी पढ़ें- 'अरब देशों ने भारत को घुटनों पर ला दिया, माफी मांगने का डाला दबाव'; बीजेपी पर बरसे सीएम ठाकरे

जेपी दलाल ने कहा कि कांग्रेस अपने विधायकों को लेकर चिंतित है. तभी तो उन्हें रायपुर के रिजॉर्ट में रखा गया है. उन्होंने कहा कि हमारी जीत तय है. बीजेपी के पक्ष में 40 वोट हैं. 10 वोट हमारी सहयोगी पार्टी जेजेपी के पास हैं. मुझे नहीं समझ आता है कि कांग्रेस के पास 31 विधायक हैं, फिर भी वो क्यों परेशान है. इसका मतलब कांग्रेस पार्टी बंटी हुई है. हमें कोई डर नहीं है. जेपी दलाल ने कहा कि विधायक गुरुवार तक रिजॉर्ट में रहेंगे.  

ये भी पढ़ें- पहली बार नेपाल पहुंचेगी ‘Bharat Gaurav Train’, प्रभु राम-सीता से जुड़े स्थानों की कर सकेंगे सैर

 

Trending news