अयोध्या में राम मंदिर अगली दीवाली तक - सुब्रह्मण्यम स्वामी
Advertisement

अयोध्या में राम मंदिर अगली दीवाली तक - सुब्रह्मण्यम स्वामी

सुब्रह्मण्यम स्वामी  ने कहा कि राम मंदिर की राह में आई रुकावटों को दूर किया जा रहा है. निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जाएगा. 

सुब्रह्मण्यम स्वामी  ने कहा कि अयोध्या में निश्चित तौर पर श्रीराम मंदिर का निर्माण होगा.  (file)

पटना : भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य जल्द शुरू होने का विश्वास व्यक्त करते हुए रविवार को कहा कि उक्त स्थल श्रद्धालुओं के लिए पूजा के लिए अगली दीवाली तक तैयार हो जाएगा. यहां विराट हिंदु संगम की बिहार शाखा द्वारा आयोजित एक समारोह को संबोधित करते हुए स्वामी ने कहा कि राम मंदिर की राह में आई रुकावटों को दूर किया जा रहा है. निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जाएगा. अगले सप्ताह हमलोग दीवाली मनाने वाले हैं, पर अगली दीवाली तक राम मंदिर श्रद्धालुओं के लिए पूजा के लिए उपलब्ध होगा.

  1. स्वामी ने कहा, राम मंदिर का निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जाएगा. 
  2. स्वामी ने कहा, चुनावी कामयाबी के लिए हिंदुत्व को याद रखना जरूरी. 
  3. स्वामी ने कहा, राम मंदिर की राह में आई रुकावटों को दूर किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि केवल विकास की बात कर कोई वोट हासिल नहीं कर सकता. चुनावी कामयाबी के लिए हिंदुत्व को भी याद रखना जरूरी है. स्वामी ने कहा कि अयोध्या में निश्चित तौर पर श्रीराम मंदिर का निर्माण होगा. साथ ही जगत जननी सीता जी की जन्मस्थली सीतामढ़ी में भव्य जानकी मंदिर का निर्माण हिंदू जागरण के लिए आवश्यक बताया, क्योंकि सीता जी के बिना मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम की कल्पना ही नहीं की जा सकती है.

यह भी पढ़ें : जानिए राम मंदिर विवाद के अहम पड़ाव, कब क्या हुआ 

उन्होंने कहा कि माता सीता का यह मंदिर एशिया का सबसे बड़ा मंदिर होगा और वहां एक विश्वविद्यालय भी खोला जाएगा. स्वामी ने कहा कि देवों के देव महादेव के कोसी क्षेत्र स्थित सिंहेश्वर स्थान के शिव मंदिर से जुडे़ अंतरराष्ट्रीय वेद शोधशाला की स्थापना की जाएगी.

ये भी देखे

Trending news