पुनर्धर्मांतरण तब तक जारी रहेगा जब तक केंद्र ऐसी प्रथा पर रोक नहीं लगाता: प्रवीण तोगड़िया
Advertisement
trendingNow1245108

पुनर्धर्मांतरण तब तक जारी रहेगा जब तक केंद्र ऐसी प्रथा पर रोक नहीं लगाता: प्रवीण तोगड़िया

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नेता प्रवीण तोगड़िया ने कहा है कि पुनर्धर्मांतरण तब तक जारी रहेगा जब तक केंद्र ऐसी प्रथा पर रोक नहीं लगाता। मंगलुरू के समीप पुट्टूर में कल शाम ‘विराट हिंदू हृदय संगम’ में मुख्य संबोधन में तोगड़िया ने कहा कि हिंदुओं को धर्मांतरण पर अब और चुप नहीं रहना चाहिए क्योंकि इसके फलस्वरूप उनकी जनसंख्या घट रही है।

मंगलुरु : विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नेता प्रवीण तोगड़िया ने कहा है कि पुनर्धर्मांतरण तब तक जारी रहेगा जब तक केंद्र ऐसी प्रथा पर रोक नहीं लगाता। मंगलुरू के समीप पुट्टूर में कल शाम ‘विराट हिंदू हृदय संगम’ में मुख्य संबोधन में तोगड़िया ने कहा कि हिंदुओं को धर्मांतरण पर अब और चुप नहीं रहना चाहिए क्योंकि इसके फलस्वरूप उनकी जनसंख्या घट रही है।

उन्होंने कहा, हम चाहते हैं कि सरकार या तो धर्मांतरण बंद करे या फिर हमें पुनर्धर्मांतरण कार्यक्रम जारी रखने दे। देश के कुछ हिस्सों में संघ परिवार के अनुषंगी संगठनों द्वारा चलाए जा रहे घर वापसी कार्यक्रम को लेकर विपक्ष के निशाने पर आयी सरकार पहले ही धर्मांतरण विरोधी कानून लगाने की अपनी इच्छा प्रकट कर चुकी है और सभी दलों से इस कानून का समर्थन करने का आह्वान कर चुकी है।

तोगड़िया ने कहा कि देश में समान नागरिक संहिता लायी जानी चाहिए तथा सरकार को यह नियम लाना चाहिए कि हर दंपति, चाहे वे किसी भी धर्म के क्यों न हो, बस दो बच्चे पैदा कर सकते हैं।ल उन्होंने हिंदुओं से लव जिहाद के खिलाफ संघर्ष करने का भी आह्वान किया क्योंकि यह राष्ट्र की पहचान को बर्बाद कर रहा है। उन्होंने कहा, कश्मीर में उन चार लाख हिंदू परिवारों को वापस अपने धर्म में लाया जाना चाहिए, जिन्हें दबाव डालकर धर्मांतरित किया गया।

Trending news