लोकसभा में अखबार फाड़ कर आसन की ओर उछाला
Advertisement
trendingNow1242404

लोकसभा में अखबार फाड़ कर आसन की ओर उछाला

लोकसभा में विपक्षी सदस्यों के शोर शराबे के बीच एक सदस्य ने आसन के समीप अखबार को फाड़कर टेबल का उछाल दिया जिसपर उपाध्यक्ष थम्बीदुरई ने गहरी आपत्ति व्यक्त की। बाद में सदस्य ने इस आचरण के लिए माफी मांगी। भोजनावकाश के बाद धमा’तरण के विषय पर प्रधानमंत्री के बयान की मांग करते हुए आसन के समक्ष नारेबाजी कर रहे राजद के राजेश रंजन ने अखबार को फाड़कर टेबल के पास हवा में उछाल दिया।

नई दिल्ली : लोकसभा में विपक्षी सदस्यों के शोर शराबे के बीच एक सदस्य ने आसन के समीप अखबार को फाड़कर टेबल का उछाल दिया जिसपर उपाध्यक्ष थम्बीदुरई ने गहरी आपत्ति व्यक्त की। बाद में सदस्य ने इस आचरण के लिए माफी मांगी। भोजनावकाश के बाद धमा’तरण के विषय पर प्रधानमंत्री के बयान की मांग करते हुए आसन के समक्ष नारेबाजी कर रहे राजद के राजेश रंजन ने अखबार को फाड़कर टेबल के पास हवा में उछाल दिया।

इस पर उपाध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही पांच मिनट के लिए स्थगित कर दी। कार्यवाही दोबारा शुरू होने पर उपाध्यक्ष ने राजेश रंजन द्वारा अखबार फाड़कर उछाले की घटना पर गहरी आपत्ति व्यक्त करते हुए कहा, ‘ जिस तरह से राजेश रंजन ने कागज मेरे ऊपर फेंका, उसपर मैं गहरी आपत्ति व्यक्त करता हूं। यह गलत है। आप अपनी बात रखें लेकिन मेरे ऊपर कागज फेंके, यह ठीक नहीं है। यह अच्छी बात नहीं है कि आसन के प्रति असम्मान प्रदर्शित किया जाए।’ राजेश रंजन ने कहा कि उन्होंने उपाध्यक्ष के पर कागज नहीं फेंका और उनका सम्मान करते हैं लेकिन अगर उन्हें ऐसा लगा तो वह ‘सॉरी’ कहते हैं।

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा, ‘ आप (थम्बी दुरई ) वरिष्ठ नेता है। आपके पास काफी अनुभव है। हमारा आसन के प्रति असम्मान प्रदर्शित करने का कोई इरादा नहीं है। हमारी नाराजगी सरकार के प्रति है जो हमारी बात नहीं सुन रही है।’

 

Trending news