RSS प्रमुख भागवत बोले, 'अयोध्या में सिर्फ राम मंदिर बनेगा'
Advertisement

RSS प्रमुख भागवत बोले, 'अयोध्या में सिर्फ राम मंदिर बनेगा'

इससे पहले विहिप ने कहा कि हिन्दू राम मंदिर पर अदालत के फैसले के लिए ''अनंतकाल तक'' इंतजार नहीं कर सकते हैं.

फाइल फोटो

नागपुर: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने बुधवार को कहा कि अयोध्या में केवल राम मंदिर बनेगा. भागवत ने यह टिप्पणी ऐसे समय की है जब एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि न्यायिक प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही राम मंदिर पर अध्यादेश के संबंध में कोई फैसला हो सकता है, लेकिन उन्होंने जोर दिया कि केन्द्र अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए सभी प्रयास करने को तैयार है.

बुधवार को इससे पहले, विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) ने कहा कि हिन्दू राम मंदिर पर अदालत के फैसले के लिए ''अनंतकाल तक'' इंतजार नहीं कर सकते और इसके निर्माण की दिशा में आगे बढने का एकमात्र रास्ता कानून बनाना है. राम मंदिर से जुड़े एक सवाल के जवाब में भागवत ने कहा, ''अयोध्या में सिर्फ राम मंदिर बनेगा.'' उन्होंने कहा, ''हमारी भगवान राम में आस्था है. वह समय बदलने में समय नहीं लेते.'' आरएसएस 

प्रमुख एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मीडिया से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि आरएसएस मंदिर मुद्दे पर उसके महासचिव भैयाजी जोशी द्वारा दिये गये बयान पर अडिग है. जोशी ने मंगलवार को कहा था कि आम जनता और सत्ता में मौजूद लोग चाहते हैं कि अयोध्या में विवादित भूमि पर राम मंदिर बने.

(इनपुट भाषा से)

Trending news