Schools Reopen Date: UP में कक्षा 1 से 5वीं तक के स्कूल भी खुलेंगे, CM Yogi Adityanath ने दिए निर्देश!
Advertisement
trendingNow1966530

Schools Reopen Date: UP में कक्षा 1 से 5वीं तक के स्कूल भी खुलेंगे, CM Yogi Adityanath ने दिए निर्देश!

कोरोना काल (Coronavirus Pandemic) में सबसे ज्यादा नुकसान बच्चों का हुआ है. पिछली साल से ही स्कूल बंद हैं, उत्तर प्रदेश में छोटे बच्चों के स्कूल भी खुलने जा रहे हैं.

फाइल फोटो.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Pandemic) पर कंट्रोल के बाद अब योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) जीवन सामान्य बनाने के अभियान में लगी है. इसी क्रम में सूबे में सोमवार से सेकेंडरी स्कूल में कोविड प्रोटोकाल के साथ क्लासेज शुरू हो चुकी हैं. अब बेसिक और प्राइमरी स्कूल खोलने की भी तैयारी है.

  1. यूपी में छोटे बच्चों के स्कूल खोलने की तैयारी
  2. सीएम योगी ने टीम-9 की बैठक में दिए निर्देश!
  3. स्वास्थ्य विशेषज्ञ सलाहकार समिति भी सहमत

सीएम योगी ने दिए निर्देश

सोमवार से स्कूलों के खुलने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने टीम 9 के साथ हुई बैठक में कहा कि रक्षाबंधन के बाद 23 अगस्त से 6th से 8th तक और एक सितंबर से 1st से 5th तक के स्कूल भी शुरू किए जाएं. उन्होंने इस संबंध में अफसरों को दिशा-निर्देश जारी करने का आदेश दिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को लोकभवन में कोविड प्रबंधन के लिए गठित टीम-09 और राज्य स्तरीय स्वास्थ्य विशेषज्ञ सलाहकार समिति के साथ समीक्षा की.

यह भी पढ़ें: कोरोना को लेकर आई कलेजे को ठंडक देने वाली खबर, इन जिलों में एक भी मरीज नहीं

छोटे बच्चों के स्कूल भी खुलेंगे!

समिति की रिकमंडेशन के मुताबिक रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के बाद 23 अगस्त से कक्षा 6 से 8 और एक सितंबर से कक्षा 1 से 5 तक के स्कूलों को खोलने (School Reopen) पर विचार किया गया. प्रदेश में सोमवार से कक्षा 9 से 12 तक के बच्चों के लिए स्कूल बोले गए हैं. आज से सेकेंडरी, हायर, टेक्निकल वोकेशनल एजुकेशन इंस्टीट्यूट में 50 फीसदी बच्चों की क्षमता के साथ पढ़ाई शुरू हो गई है. सभी जगह दो शिफ्ट में क्लासेज चलेंगी.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news