मीडिया के लिए वैज्ञानिक सोच ज़रूरी : पर्रिकर
Advertisement

मीडिया के लिए वैज्ञानिक सोच ज़रूरी : पर्रिकर

पर्रिकर ने कहा कि मीडियाकर्मियों के लिए वैज्ञानिक सोच बहुत ज़रूरी है जिससे कि समाज को अधिक से अधिक लाभ मिल सके.

पर्रिकर ने कहा कि वैज्ञानिक खोजों को समाज तक पहुंचाने में मीडिया बहुत बड़ी भूमिका निभा सकता है. (फाइल फोटो)

पणजी: गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने मंगलवार को कहा कि मीडिया के लिए वैज्ञानिक सोच ज़रूरी है जिससे कि खबरों के माध्यम से समाज को अधिक से अधिक लाभ मिल सके. वह दोना पावला स्थित राष्ट्रीय समुद्र विज्ञान संस्थान में आयोजित "हिन्द महासागर : आर्थिक एवं भू रणनीतिक महत्व" विषय पर आयोजित एक कार्यशाला में बोल रहे थे.

वैज्ञानिक एवं औद्योगिक अनुसंधान परिषद द्वारा आयोजित इस कार्यशाला में देशभर से 27 मीडियाकर्मी भाग ले रहे हैं. पर्रिकर ने कहा कि वैज्ञानिक खोजों को समाज तक पहुंचाने में मीडिया बहुत बड़ी भूमिका निभा सकता है. मीडियाकर्मियों के लिए वैज्ञानिक सोच बहुत ज़रूरी है जिससे कि समाज को अधिक से अधिक लाभ मिल सके.

कार्यशाला का उद्घाटन करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विज्ञान नवोन्मेष पर बहुत ध्यान दे रहे हैं और राष्ट्रीय समुद्र विज्ञान संस्थान अपने क्षेत्र में बेहतरीन काम कर रहा है. उन्होंने कहा कि मीडिया को विज्ञान के हर पहलू को जनता तक पहुंचाना चाहिए.

कार्यशाला को वैज्ञानिक एवं औद्योगिक अनुसंधान परिषद के महानिदेशक गिरीश साहनी और राष्ट्रीय समुद्र विज्ञान संस्थान के निदेशक सुनील कुमार सिंह ने भी संबोधित किया.

(इनपुट - भाषा)

Trending news