अभिनेता Dino Morea और दिवंगत कांग्रेस नेता Ahmed Patel के दामाद की संपत्ति मनी लॉन्ड्रिंग केस में जब्त, ED ने की कार्रवाई
Advertisement
trendingNow1933477

अभिनेता Dino Morea और दिवंगत कांग्रेस नेता Ahmed Patel के दामाद की संपत्ति मनी लॉन्ड्रिंग केस में जब्त, ED ने की कार्रवाई

Assets Of Actor Dino Morea, Ahmed Patel's Son-In-Law Seized In Fraud Case: संदेसारा ग्रुप (Sandesara Group) से जुड़ा मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundring) का केस 14500 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी से जुड़ा है जिसकी साजिश स्टर्लिंग बायोटेक और उसके मुख्य प्रवर्तकों और निदेशकों ने रची थी.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शुक्रवार को कहा कि उसने दिवंगत कांग्रेसी नेता अहमद पटेल के दामाद इरफान अहमद सिद्दीकी (Ahmed Patel's son in law Irfan Ahmed Siddiqui), अभिनेता डीनो मोरिया (Dino Morea), संजय खान (Sanjay Khan) और डीजे अकील (DJ Aqeel) की संपत्ति गुजरात (Gujarat) स्थित दवा कंपनी स्टर्लिंग बायोटेक समूह से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundring Case) के एक मामले में कुर्क की है. प्रवर्तन निदेशालय ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है.

  1. दिवंगत कांग्रेसी नेता अहमद पटेल के दामाद की संपत्ति जब्त
  2. स्टर्लिंग बायोटेक ग्रुप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में कुर्की
  3. 16000 करोड़ से ज्यादा के बैंक फ्राड केस में ED की कार्रवाई

8.79 करोड़ की संपत्ति जब्त

ईडी ने कहा कि धन शोधन निरोधक अधिनियम (पीएमएलए) के तहत चार लोगों की संपत्ति कुर्क करने के शुरुआती आदेश जारी किए गए हैं. संपत्तियों की कुल कीमत 8.79 करोड़ रुपये है.

ये भी पढ़ें- Knowledge: Corona काल में हर जुबान पर चढ़ गए ये Abbreviations, इनके बिना काम कर पाना मुश्किल

केंद्रीय जांच एजेंसी ने एक बयान में कहा कि इसमें से खान की कुर्क की जाने वाली संपत्ति तीन करोड़ रुपये मूल्य की है, डीनो मोरिया की संपत्ति 1.4 करोड़ रुपये की है और डीजे अकील के नाम से लोकप्रिय अकील अब्दुलखलील बचूअली की संपत्ति 1.98 करोड़ रुपये की है जबकि अहमद पटेल के दामाद इरफान अहमद सिद्दिकी की संपत्ति 2.41 करोड़ रुपये की है.

14500 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी

ईडी ने कहा कि स्टर्लिंग बायोटेक समूह के भगोड़े प्रवर्तक नितिन संदेसरा और चेतन संदेसरा ने अपराध से अर्जित धन को चारों लोगों को दिया. एजेंसी ने कहा कि प्रवर्तक बंधु नितिन संदेसरा, चेतन संदेसरा, चेतन की पत्नी दीप्ति संदेसरा और हितेश पटेल को एक विशेष अदालत ने भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित किया है. 

ये भी पढ़ें- Bengaluru में Mysterious आवाज से हड़कंप, याद आया बीते साल का मंजर; देर तक हिलती रहीं थी खिड़कियां

ये भी पढ़ें- रक्षा क्षेत्र में 'आत्मनिर्भर भारत' मिशन को नई कामयाबी, Army में शामिल हुआ Span Bridging Systems

LIVE TV

Trending news