Advertisement
trendingPhotos2267006
photoDetails1hindi

IPL 2024: अभिषेक शर्मा से लेकर मयंक यादव तक, आईपीएल से वर्ल्ड क्रिकेट को मिले ये 5 फ्यूचर स्टार्स

5 future stars from IPL: आईपीएल 2024 में कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीता. उनमें से कुछ पहले से ही स्टार हैं तो कुछ स्टार बनने की ओर हैं. विराट कोहली, ऋतुराज गायकवाड़, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह जैसे अनुभवी खिलाड़ियों ने बल्ले और गेंद से तूफान मचाया. वहीं, कुछ कम प्रसिद्ध खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से कई रिकॉर्ड बनाए. हम आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जो फ्यूचर स्टार्स बन सकते हैं.

नीतीश कुमार रेड्डी

1/5
नीतीश कुमार रेड्डी

सनराइजर्स हैदराबाद के ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी के लिए यह सीजन शानदार रहा है. 21 वर्षीय खिलाड़ी ने 33.67 की औसत से 303 रन बनाए. 142.92 की स्ट्राइक रेट के साथ रेड्डी ने सनराइजर्स के मध्यक्रम को संभाले रखा. उन्होंने आईपीएल 2024 में दो विकेट भी लिए. रेड्डी उन पांच खिलाड़ियों में शामिल थे, जिन्होंने आईपीएल 2024 में सभी का ध्यान खींचा.

जेक फ्रेजर मैकगर्क

2/5
जेक फ्रेजर मैकगर्क

दिल्ली कैपिटल्स में रिकी पोंटिंग और सौरव गांगुली ने एक खिलाड़ी का बहुत ज्यादा समर्थन किया, वह ऑस्ट्रेलिया के जेक फ्रेजर मैकगर्क थे. मैकगर्क ने इस साल आईपीएल में शानदार शुरुआत की थी. 22 वर्षीय सलामी बल्लेबाज को गेंदबाज लुंगी एंगिडी के स्थान पर टीम में शामिल किया गया था. दिल्ली कैपटिल्स के सलामी बल्लेबाज ने नौ मैचों में 330 रन बनाए. दिल्ली के सलामी बल्लेबाज मैकगर्क का आईपीएल 2024 में 234 से अधिक का विस्फोटक स्ट्राइक रेट था. मैकगर्क को टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया द्वारा रिजर्व लिस्ट में शामिल किया गया है.

विल जैक्स

3/5
विल जैक्स

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को इस साल विल जैक्स का अच्छा साथ मिला. उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ रन चेज में तूफानी शतक लगाया था. जैक्स ने अपनी आक्रमक बल्लेबाजी से दर्शकों का दिल जीत लिया. उन्होंने गुजरात के खिलाफ 41 गेंद पर 100 रन बनाएथे. 25 साल के इस बल्लेबाज को 8 मैचों में खेलने का मौका मिला. इस दौरान उन्होंने 230 रन बनाए. उन्हें आरसीबी ने ऑक्शन में 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा था.

अभिषेक शर्मा

4/5
अभिषेक शर्मा

टी20 वर्ल्ड कप के बाद अगर किसी नए खिलाड़ी की टीम इंडिया में सबसे पहले जगह बनेगी तो वह अभिषेक शर्मा हैं. वह इस सीजन में पावरप्ले के दौरान गेंदबाजों पर हावी रहे. विस्फोटक सलामी बल्लेबाज को ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी ओपनर ट्रेविस हेड का साथ लिया. अभिषेक ने 16 मैचों में 484 रन बनाए. SRH के सलामी बल्लेबाज ने आईपीएल 2024 में 200 से अधिक की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की. उनकी तारीफ टीम के कप्तान पैट कमिंस ने भी किया. उन्होंने कहा, "मैं उनके खिलाफ गेंदबाजी नहीं करना चाहूंगा. वह खौफनाक बल्लेबाज हैं.''

मयंक यादव

5/5
मयंक यादव

अपनी घातक गति से रिकॉर्ड तोड़ते हुए मयंक यादव आईपीएल 2024 में भारतीय क्रिकेट में अगली बड़ी चीज बन गए. लीग राउंड में सुर्खियां बटोरते हुए मयंक ने इस सीजन में 156.7 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद की. लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) के तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2024 की सबसे तेज गेंद फेंकी. हालांकि, मयंक सीजन में सिर्फ 4 मैच खेल पाए, लेकिन तेज गेंदबाज ने बीसीसीआई से गेंदबाजों का कॉन्ट्रेक्ट हासिल किया.

ट्रेन्डिंग फोटोज़