शीना बोरा हत्याकांड: CBI को शीघ्र मिल सकता है हांगकांग बैंक खाते का ब्योरा
Advertisement

शीना बोरा हत्याकांड: CBI को शीघ्र मिल सकता है हांगकांग बैंक खाते का ब्योरा

सीबीआई को शीना बोरा हत्याकांड की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी द्वारा हांगकांग के एक बैंक में खुलाए गए खाते का ब्योरा इंटरपोल से मिलने की संभावना है। सीबीआई ने सोमवार को अदालत को यह जानकारी दी।  उसने इंद्राणी के पति और पूर्व मीडिया दिग्गज पीटर मुखर्जी को अदालत में पेश किया तथा उसे एक और दिन के लिए पीटर को हिरासत में रखने की अनुमति मिली। सीबीआई के वकील भरत बदामी ने मजिस्ट्रेट आर वी एडोन से कहा कि हांगकांग में इंद्राणी द्वारा खुलाए गए बैंक खाते के बारे में इंटरपोल से सूचना आज शाम या कल सुबह तक मिलने की संभावना है।

शीना बोरा हत्याकांड: CBI को शीघ्र मिल सकता है हांगकांग बैंक खाते का ब्योरा

मुम्बई: सीबीआई को शीना बोरा हत्याकांड की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी द्वारा हांगकांग के एक बैंक में खुलाए गए खाते का ब्योरा इंटरपोल से मिलने की संभावना है। सीबीआई ने सोमवार को अदालत को यह जानकारी दी।  उसने इंद्राणी के पति और पूर्व मीडिया दिग्गज पीटर मुखर्जी को अदालत में पेश किया तथा उसे एक और दिन के लिए पीटर को हिरासत में रखने की अनुमति मिली। सीबीआई के वकील भरत बदामी ने मजिस्ट्रेट आर वी एडोन से कहा कि हांगकांग में इंद्राणी द्वारा खुलाए गए बैंक खाते के बारे में इंटरपोल से सूचना आज शाम या कल सुबह तक मिलने की संभावना है।

पीटर की हिरासत बढ़ाने की मांग करते हुए सीबीआई ने अदालत से कहा कि उसे यह पता करने की जरूरत है कि शनिवार और रविवार को पोलीग्राफ परीक्षण के दौरान उन्होंने गलत जबाव तो नहीं दिए। सीबीआई ने अपनी रिमांड रिपोर्ट में कहा, ‘(पीटर की) हिरासत की जरुरत पोलीग्राफ परीक्षण के दौरान उनके किसी झूठे जवाब, यदि कोई है तो, तथा अन्य प्रासंगिक तथ्यों का पता लगाना है।’ पीटर (59) को इस सनसनीखेज हत्या में उनकी कथित भूमिका को लेकर 19 नवंबर को गिरफ्तार यिका गया था और तब से वह सीबीआई हिरासत में हैं।

उन्हें पोलीग्राफ परीक्षण के लिए सीबीआई शुक्रवार को दिल्ली ले गयी थी और आज वापस मुम्बई लायी। मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट आर वी एडन ने कहा, ‘आरोपी की हिरासत एक दिसंबर तक बढ़ायी जाती है।’ सीबीआई ने अदालत से यह भी कहा कि पोलीग्राफ परीक्षण की रिपोर्ट कल तक आ सकती है। शीना (24) की कार में कथित रूप से गला घोंटकर हत्या कर दी गयी थी और फिर उसके शव केा मुम्बई से 84 किलोमीटर दूर रायगढ के जंगल में जलाकर फेंक दिया गया। इंद्राणी (43), उसके पूर्व पति संजीव खन्ना और उसके पूर्व ड्राइवर श्यामवर राय के खिलाफ इस हत्या मामले में आरोपपत्र दायर किया गया है। शीना इंद्राणी के पिछले विवाह से उत्पन्न संतान थी। सीबीआई के वकील ने अदालत से यह भी कहा कि पीटर के सामने कई दस्तावेज और लेन-देन के ब्योरे पेश किए गए और जांच जरूरी है क्योंकि यह मामला अहम पड़ाव में है।

सीबीआई वकील ने कहा कि वित्तीय लेन-देन से खुलासा हुआ कि धन का एक बड़ा हिस्सा विधि (इंद्राणी और संजीव खन्ना की बेटी की बेटी) को दिया गया और कुछ हिस्सा शीना बोरा को भी दिया गया। शीना इंद्राणी के पिछले संबंध से उत्पन्न बेटी थी। सीबीआई कहती रही है कि 24 साल की शीना बोरा की हत्या की वजह वित्तीय लेन-देन है। उसने पहले कहा था कि पीटर ने पूछताछ के दौरान उसके और इंद्राणी द्वारा करोड़ों रूपए निवेश किये जाने का खुलासा किया। इसी बीच पीटर सुनवाई के दौरान एक सीबीआई अधिकारी से यह कहते हुए सुने गए, ‘आप जबतक चाहते हैं, मुझे हिरासत में रखिए लेकिन मैं किसी भी बात का दोषी नहीं हूं।’

Trending news