PM के ‘हाई टी’ कार्यक्रम में शिवसेना के एमपी शामिल होंगे, उद्धव नहीं जाएंगे
Advertisement

PM के ‘हाई टी’ कार्यक्रम में शिवसेना के एमपी शामिल होंगे, उद्धव नहीं जाएंगे

सुलह के संकेतों के बीच शिवसेना के सभी सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रविवार को नई दिल्ली में राजग सांसदों के लिए आयोजित ‘चाय पार्टी’ में शामिल होंगे वहीं आरपीआई नेता रामदास अठावले ने कहा कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र में भाजपा के साथ सरकार बनाने को लेकर ‘काफी उत्सुक’ हैं।

 PM के ‘हाई टी’ कार्यक्रम में शिवसेना के एमपी शामिल होंगे, उद्धव नहीं जाएंगे

मुंबई : सुलह के संकेतों के बीच शिवसेना के सभी सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रविवार को नई दिल्ली में राजग सांसदों के लिए आयोजित ‘चाय पार्टी’ में शामिल होंगे वहीं आरपीआई नेता रामदास अठावले ने कहा कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र में भाजपा के साथ सरकार बनाने को लेकर ‘काफी उत्सुक’ हैं।

इस बीच शिवसेना ने उद्धव ठाकरे के कार्यक्रम में शामिल होने के संबंध में पैदा हुए भ्रम को दूर करने का प्रयास करते हुए कहा कि यह कार्यक्रम सिर्फ केंद्र में सत्तरूढ़ गठबंधन के सांसदों के लिए है, इसलिए उनके नेता नहीं जाएंगे।

नरेंद्र मोदी सरकार में शिवसेना के एकमात्र सदस्य अनंत गीते ने कहा, ‘मैं इसमें शामिल होऊंगा और इसी प्रकार शिवसेना के सभी सांसद शामिल होंगे।’ पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने नाम उजागर नहीं किए जाने की शर्त पर कहा, ‘प्रधानमंत्री द्वारा आयोजित यह कार्यक्रम सिर्फ राजग सहयोगियों के सांसदों के लिए है। जब उद्धवजी सांसद नहीं हैं, तो उनके आमंत्रित किए जाने का सवाल ही कहां है? यह पूछे जाने लायक सवाल भी नहीं है।’ उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि राजग के अन्य घटक दलों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है और उद्धव को छोड़ दिया गया है।

उन्होंने कहा, ‘यह ऐसा नहीं है जैसे (पंजाब के मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल नेता) प्रकाश सिंह बादल को आमंत्रित किया गया है और उद्धवजी को नहीं। चूंकि (केंद्रीय खाद्य मंत्री और लोजपा नेता) राम विलास पासवान संसद के सदस्य हैं, उन्हें कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया है। यहां तक कि हमारे सांसदों को भी आमंत्रित किया गया है और वे कार्यक्रम में शामिल होंगे।’

शिवसेना नेता ने कहा कि उद्धव को प्रधानमंत्री से मिलने के लिए रात्रिभोज आमंत्रण की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा, ‘अगर उद्धवजी प्रधानमंत्री मोदी से मिलना चाहें तो वे सीधे जाएंगे और अकेले उनसे मुलाकात करेंगे। प्रधानमंत्री से मुलाकात के लिए उन्हें रात्रिभोज आमंत्रण की जरूरत क्यों होनी चाहिए?’ इस बीच आरपीआई (रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया) के अध्यक्ष रामदास अठावले ने कहा कि उद्धव अपनी पार्टी के भाजपा के साथ गठबंधन सरकार बनाने को लेकर ‘काफी उत्सुक’ हैं। इसके साथ ही अठावले ने यह भी कहा कि गठबंधन के पुनर्जीवित होने के संबंध में ‘अब कोई संदेह नहीं’ है।

अठावले ने आज दोपहर शिवसेना प्रमुख से मिलने के बाद कहा, ‘उद्धव ठाकरे ने मुझसे कहा कि वह भाजपा के साथ गठबंधन कर अगली सरकार बनाने के लिए काफी उत्सुक हैं..। अगले दो दिनों में बातचीत हो जाने के बाद विभागों के बंटवारे के ब्यौरे का खुलासा कर दिया जाएगा। लेकिन दोनों दलों के गठबंधन पर अब कोई संदेह नहीं है। उद्धव भाजपा को समर्थन देने के लिए पूरी तरह राजी हैं।’ आरपीआई महाराष्ट्र में भाजपा के नेतृत्व वाले उस गठबंधन का हिस्सा है जिसने विधानसभा का चुनाव लड़ा था।

Trending news