सोनिया जी, याकूब की फांसी का विरोध करने वाले को आपने उम्मीदवार बना दिया : शिवसेना
Advertisement
trendingNow1333259

सोनिया जी, याकूब की फांसी का विरोध करने वाले को आपने उम्मीदवार बना दिया : शिवसेना

शिवसेना ने उपराष्ट्रपति के लिए यूपीए उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी पर निशाना साधा है. शिवसेना सांसद संजय राऊत ने गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, मैडम सोनिया जी, आपने गोपालकृष्ण गांधी को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है, जिन्होंने याकूब मेमन के फांसी से बचान के लिए अपनी सारी ताकत लगा दी. 

शिवसेना सांसद संजय राउत ने गोपालकृष्ण गांधी को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने पर उठाए सवाल. (file)

मुंबई : शिवसेना ने उपराष्ट्रपति के लिए यूपीए उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी पर निशाना साधा है. शिवसेना सांसद संजय राऊत ने गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, मैडम सोनिया जी, आपने गोपालकृष्ण गांधी को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है, जिन्होंने याकूब मेमन के फांसी से बचान के लिए अपनी सारी ताकत लगा दी. 

शिवसेना ने उठाए गांधी को उम्मीदवार बनाए जाने पर सवाल

राऊत ने इस मसले पर ट्वीट भी किया, 'क्या आप गोपालकृष्ण गांधी को उपराष्ट्रपति के तौर पर चाहते हैं? जिन्होंने 93मुंबई ब्लास्ट के दोषी याकूब मेमन की फांसी का विरोध किया था.' बता दें कि गोपालकृष्ण गांधी मंगलवार को अपना नामंकन फाइल करेंगे. इस दौरान सोनिया और राहुल गांधी समेत विपक्ष के कई नेता उनके साथ मौजूद रहेंगे. 

कौन हैं गोपालकृष्ण गांधी?

गोपालकृष्ण गांधी का जन्म 22 अप्रैल1946 को हुआ था. वह देवदास गांधी और लक्ष्मी गांधी के बेटे हैं. देवदास गांधी महात्मा गांधी के बेटे थे. उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के सेंट स्टीफंस कॉलेज से इंग्लिश लिटरेचर में एम.ए. किया. गोपालकृष्ण 1968 में आईएएस बने. 80 के दशक तक वो तमिलनाडु में तैनात रहे.1985 से 1987 तक वो वाइस प्रेसिडेंट के सेक्रेटरी रहे. अगले पांच साल तक वो प्रेसिडेंट के ज्वॉइंट सेक्रेटरी रहे. 1992 से 2003 तक वो कई डिप्लोमैटिक पोस्ट्स पर रहे. वह 2004 से 2009 के बीच वेस्ट बंगाल के गवर्नर रहे.

Trending news