यह साबित करना मुश्किल है कि धूम्रपास से कैंसर होता है या नहीं: बीजेपी सांसद
Advertisement
trendingNow1252895

यह साबित करना मुश्किल है कि धूम्रपास से कैंसर होता है या नहीं: बीजेपी सांसद

धूम्रपान पर भाजपा के एक सांसद ‘बीड़ी कारोबारी’ के बयान से उपजे विवाद के बीच पार्टी के एक और सांसद राम प्रसाद शर्मा यह दावा करते हुए आज विवाद में उतर गए कि सिगरेट और कैंसर के बीच संबंधों को स्थापित करने वाला कोई स्पष्ट सबूत नहीं है और उन्हें तो यह भी लग रहा कि कहीं तंबाकू में कोई औषधीय गुण तो नहीं है।

तेजपुर/नई दिल्ली: धूम्रपान पर भाजपा के एक सांसद ‘बीड़ी कारोबारी’ के बयान से उपजे विवाद के बीच पार्टी के एक और सांसद राम प्रसाद शर्मा यह दावा करते हुए आज विवाद में उतर गए कि सिगरेट और कैंसर के बीच संबंधों को स्थापित करने वाला कोई स्पष्ट सबूत नहीं है और उन्हें तो यह भी लग रहा कि कहीं तंबाकू में कोई औषधीय गुण तो नहीं है।

तेजपुर के भाजपा सांसद राम प्रसाद शर्मा ने तेजपुर से करीब 175 किलोमीटर दूर विश्वनाथ चरियाली में कहा, ‘सिगरेट पीने से कैंसर होता है या नहीं, इसके अबतक पूर्ण प्रमाण नहीं है। ’ देश में तंबाकू की बिक्री से जुड़े नियमों पर विचार कर रही संसद की अधीनस्थ विधान समिति के सदस्य ने कहा कि पैनल तथ्यों पर गौर करेगा।

शर्मा ने कहा, ‘यह साबित करना मुश्किल है कि धूम्रपास से कैंसर होता है या नहीं। धूम्रपान या तंबाकू कैंसरकारक हैं या नहीं, या फिर उसमें कोई औषधीय गुण भी तो नहीं है, उसका पता लगाया जाना है। अतएव हमने उसे समिति की बैठक में रखा है ताकि डाक्टर आएं और इस बात की गवाही दें या रासायनिक सबूत, मेडिकल सबूत पेश कर पाएं कि धूम्रपान से कैंसर होता है। ’

Trending news