Satyendar Jain: दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन को राहत नहीं, इस मामले में जमानत अर्जी खारिज
Advertisement

Satyendar Jain: दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन को राहत नहीं, इस मामले में जमानत अर्जी खारिज

Satyendar Jain PMLA Case: दिल्ली में सत्येंद्र जैन से जुड़े मामलों को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की जांच तेजी से चल रही है. इस बीच दिल्ली की एक अदालत से जैन को झटका लगा है. 

फाइल

Satyendar Jain bail plea reject: दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को राऊज एवेन्यू कोर्ट से राहत नहीं मिली है. कोर्ट ने उनको बड़ा झटका देते हुए उनकी जमानत अर्जी खारिज कर दी है. बता दें कि उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में ED की टीम ने गिरफ्तार किया था.

सत्येंद्र जैन ​की जमानत अर्जी खारिज
दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को राऊज एवेन्यू कोर्ट से राहत नहीं मिली है. मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) के मामले में सत्येंद्र जैन की जमानत अर्जी कोर्ट ने खारिज कर दी है. सत्येंद्र जैन को पिछले महीने ED ने गिरफ्तार किया था. उसके बाद 14 दिन तक ED की हिरासत में रहने के बाद 13 जून को उनको जेल भेज दिया गया था.

सत्येंद्र जैन के वकील की दलील
जमानत अर्जी पर सुनवाई के दौरान सत्येंद्र जैन की ओर से वरिष्ठ वकील एन हरिहरन पेश हुए थे. उन्होंने कहा कि इस मामले में सबूत दस्तावेजों के रूप में है, जो पहले से ही जांच एजेंसी के कब्जे में हैं. लिहाजा सबूतों से छेड़छाड़ की भी कोई संभावना नहीं है. कई एजेंसी इस मामले की जांच कर चुकी हैं, लेकिन कभी किसी गवाह को धमकाने या प्रभावित करने की बात सामने नहीं आई है. सत्येंद्र जैन दिल्ली सरकार में मंत्री हैं, समाज में उनकी गहरी पैठ है, उनके विदेश भागने की भी कोई आशंका नहीं है. हरिहरन की तरफ से ये भी कहा गया है कि सत्येंद्र जैन ने हमेशा जांच में सहयोग दिया है. वो पूछताछ में शामिल होते रहे हैं.

ये भी पढे़ं- Satyendar Jain: दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ ED की रेड, स्कूल प्रमोटर के घर पड़ा छापा

काम नहीं आई ये दलील
इसके अलावा वकील ने सत्येंद्र जैन की खराब सेहत का हवाला दिया. कोर्ट को बताया गया कि सत्येंद्र जैन का स्वास्थ्य ठीक नहीं है. उन्हें स्लीप एपनिया की बीमारी है. बताते चलें कि पिछली सुनवाई के दौरान ईडी के वकील ने कहा था कि जैन हिरासत में दवा नहीं खा रहे हैं ताकि बीमारी के आधार पर जमानत मिल सके.

ED के वकील की दलील
वही दूसरी ओर ED की ओर से पेश एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एस वी राजू ने जमानत अर्जी का विरोध किया था. ASG राजू ने कहा था कि सत्येंद्र जैन जांच में सहयोग नहीं दे रहे हैं. पूछताछ के दौरान जब उनसे लाल शेर सिंह मेमोरियल ट्रस्ट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने शुरुआत में इसके बारे में कोई भी जानकारी होने से इनकार कर दिया, लेकिन जब उनका सामना इससे जुड़े दस्तावेजों से कराया गया उन्होंने कहा कि कोरोना पीड़ित होने के बाद उनकी याददाश्त खो गई है. जिसके बाद ASG राजू ने कहा था कि अगर अभी सत्येंद्र जैन को जमानत मिलती है तो जांच प्रभावित होगी.

Trending news