वैंकेया नायडू ने कहा, 'आध्यात्मिकता भारत की बड़ी ताकत है'
Advertisement
trendingNow1339948

वैंकेया नायडू ने कहा, 'आध्यात्मिकता भारत की बड़ी ताकत है'

उप-राष्ट्रपति एम वैंकेया नायडू ने खैराताबाद के मशहूर गणेश पंडाल में सोमवार पूजा अर्चना की. पूर्व केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय और अन्य भाजपा नेता भी इस मौके पर मौजूद थे. खैराताबाद का गणेश पंडाल श्रद्धालुओं के बीच काफी लोकप्रिय है. 

उप-राष्ट्रपति एम वैंकेया नायडू ने खैराताबाद के मशहूर गणेश पंडाल में सोमवार पूजा अर्चना की. (file)

हैदराबाद : उप-राष्ट्रपति एम वैंकेया नायडू ने खैराताबाद के मशहूर गणेश पंडाल में सोमवार पूजा अर्चना की. पूर्व केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय और अन्य भाजपा नेता भी इस मौके पर मौजूद थे. खैराताबाद का गणेश पंडाल श्रद्धालुओं के बीच काफी लोकप्रिय है. गणेश भगवान की 50 फुट से भी ऊंची विशाल प्रतिमा को पंडाल में पूजा के लिए स्थापित किया गया. 

'हमारी ताकत आध्यात्मिकता'
इस अवसर पर नायडू ने कहा कि आध्यात्मिकता भारत की प्रमुख ताकतों में से एक है. उन्होंने याद किया कि कैसे प्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानी लोकमान्य बालगंगाधर तिलक ने स्वतंत्रता से पहले के दौर में ब्रिटिश शासन के खिलाफ संघर्ष में लोगों भागीदारी बढ़ाने के इरादे से गणेश चतुर्थी को एक बड़े लोक कार्यक्रम के तौर पर मनाने की शुरूआत की थी.

उप राष्ट्रपति ने कहा कि उन्होंने सभी के कल्याण और देश की समृद्धि के लिए प्रार्थना की है. हैदराबाद में 25 अगस्त को धूमधाम से शुरू हुआ विनायक चविथि उत्सव कल गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के साथ खत्म होगा. 

Trending news