असम : पूरी रात एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद असम से वापस लौटा टीएमसी का शिष्टमंडल
Advertisement

असम : पूरी रात एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद असम से वापस लौटा टीएमसी का शिष्टमंडल

शिष्‍टमंडल के छह सदस्‍य लौटे और दो सदस्‍य शुक्रवार को सुबह लौटेंगे.

फोटो ANI

सिलचर (असम) : असम के सिलचर एयरपोर्ट पर रात भर रोके जाने के बाद तृणमूल कांग्रेस के आठ सदस्यीय शिष्टमंडल के छह सदस्य शुक्रवार सुबह लौट गए जबकि अन्य दो सदस्य दिन में लौटेंगे. काछाड़ जिले के उपायुक्त एस लक्ष्मणन ने बताया कि दो अन्य सदस्य ममताबाला ठाकुर और अर्पिता घोष शुक्रवार को दिन में राज्य से लौट जाएंगे.

गुरुवार दोपहर सिलचर एयरपोर्ट पर उतरने के बाद शिष्टमंडल के सदस्यों को एहतियात के तौर पर रोक लिया गया था. रोके गए सदस्यों में शामिल राज्यसभा सदस्य सुखेंदु शेखर रॉय ने कहा, हम वापस जा रहे हैं. पुलिस ने हमें बाहर जाने की इजाजत नहीं दी. हमने कई बार उनसे आग्रह किया लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया. हमने हवाईअड्डे पर तीन कमरों में रात बिताई.

इस शिष्टमंडल में रॉय के अलावा, सांसद काकोली घोष दस्तीदार, रत्ना डे नाग और नदीमुल हक, पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री फिरहाद हकीम और विधायक मोहुआ मैत्रा शामिल थे. इन सभी को तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो तथा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) का मसौदा आने के बाद असम में स्थिति का जायजा लेने के लिए भेजा था. बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर देश में “सुपर इमरजेंसी” लगाने का आरोप लगाया है.
(इनपुट भाषा)

Trending news