कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया के बेटे राकेश की बेल्जियम में मौत, दोस्तों के साथ यूरोप घूमने गए थे

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया के बेटे राकेश की बेल्जियम में मौत, दोस्तों के साथ यूरोप घूमने गए थे

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे राकेश सिद्धारमैया की ब्रसेल्स में मौत हो गई है। राकेश दोस्तों के साथ यूरोप घूमने गए थे। पेट दर्द की शिकायत होने पर राकेश अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक राकेश के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। 

महादयी नदी विवाद: कर्नाटक में बंद से जन जीवन प्रभावित महादयी नदी विवाद: कर्नाटक में बंद से जन जीवन प्रभावित

महादयी जल विवाद अधिकरण के अंतरिम आदेश के विरोध में कन्नड़ समर्थक और किसान संगठनों द्वारा आहूत बंद के कारण कर्नाटक में आज सामान्य जन जीवन प्रभावित हुआ। आदेश में पेय जल परियोजनाओं के लिए राज्य की 7.56 घन फुट (टीएमसीएफटी) पानी की मांग को ठुकरा कर दिया गया है।

गुड़गांव के पुलिस कमिश्‍नर नवदीप सिंह विर्क पर गिरी 'महाजाम' की गाज, तबादला कर रोहतक भेजे गए गुड़गांव के पुलिस कमिश्‍नर नवदीप सिंह विर्क पर गिरी 'महाजाम' की गाज, तबादला कर रोहतक भेजे गए

शहर में बीते दिनों हुई लगातार बारिश और ‘भारी’ ट्रैफिक जाम की गाज पुलिस कमिश्‍नर नवदीप सिंह विर्क पर गिरी है। जानकारी के अनुसार, गुड़गांव में बारिश की वजह से लगे महाजाम के बाद पुलिस कमिश्नर नवदीप विर्क का तबादला कर दिया गया है। उन्‍हें तबादल कर रोहतक भेज दिया गया है। संदीप खीरवार गुड़गांव के नए पुलिस कमिश्नर होंगे।

पुलिसकर्मियों की आंखों में लाल मिर्च झोंक हिरासत से विचाराधीन कैदी फरार

तिहाड़ जेल से हरियाणा के जींद के नरवाना की एक स्थानीय अदालत में पेशी के लिए ले जाने के दौरान आज एक विचाराधीन कैदी फरार हो गया। कैदी के साथियों ने पुलिसकर्मियों की आंखों में लाल मिर्च का पाउडर झोंक दिया था जिसके बाद वह भागने में कामयाब रहा। जितेंद्र नाम के विचाराधीन कैदी को नरवाना की एक स्थानीय अदालत में पेश किया जाना था। वह हत्या के एक मामले में मुकदमे का सामना कर रहा है।

बिहार में अब शराबबंदी के तहत ताड़ी पर से हटा प्रतिबंध, लालू के दबाव में सरकार का यू टर्न! बिहार में अब शराबबंदी के तहत ताड़ी पर से हटा प्रतिबंध, लालू के दबाव में सरकार का यू टर्न!

शराबबंदी पर आज बिहार सरकार ने एक बड़ा फैसला सुनाते हुए कहा है कि अब शराबबंदी के तहत ताड़ी पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा। लालू यादव के दबाव में शायद सरकार ने यह फैसला लिया है।

गुड़गांव में ट्रैफिक जाम की स्थिति में सुधार, मुख्य सड़कों पर परिचालन धीमा गुड़गांव में ट्रैफिक जाम की स्थिति में सुधार, मुख्य सड़कों पर परिचालन धीमा

गुड़गांव में यातायात जाम की स्थिति में शनिवार को सुधार हुआ लेकिन लगातार हो रही बारिश के कारण शहर की मुख्य सड़कों पर वाहनों का परिचालन धीमा रहा। शहर के एक मुख्य चौराहे पर निषेधाज्ञा लागू किए जाने के बाद जाम से राहत मिली। निषेधाज्ञा लागू हो जाने पर बड़ी संख्या में लोगों के एकत्र होने पर रोक लगा दी जाती है और इसे आमतौर पर संकटग्रस्त क्षेत्रों में ही लागू किया जाता है। शहर में कुछ सड़कों पर 15 किलोमीटर तक जाम लगा हुआ था।

गोहत्या पर प्रतिबंध लगाने के लिए 6 माह के भीतर कानून बनाए केंद्र सरकार: हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट गोहत्या पर प्रतिबंध लगाने के लिए 6 माह के भीतर कानून बनाए केंद्र सरकार: हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट

हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय ने कहा है कि गोहत्या रोकने, गो मांस और इससे बने उत्पादों के आयात, निर्यात या बिक्री पर रोक के लिए राष्ट्रीय स्तर पर कोई भी कानून केन्द्र की ओर से बनाया जाना चाहिए। उच्च न्यायालय ने केन्द्र को इस संबंध में छह महीने के भीतर आवश्यक कार्रवाई करने के लिए कहा है।

उत्‍तराखंड के बीजेपी नेता हरक सिंह रावत के खिलाफ दिल्‍ली में रेप का केस दर्ज उत्‍तराखंड के बीजेपी नेता हरक सिंह रावत के खिलाफ दिल्‍ली में रेप का केस दर्ज

उत्तराखंड के पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता हरक सिंह रावत अब एक नए विवाद में फंस गए हैं। 32 साल की महिला ने रावत के खिलाफ रेप का आरोप लगाते हुए दिल्‍ली में मुकदमा दर्ज कराया है।

कश्मीर घाटी के कुछ हिस्सों में अभी भी जारी है कर्फ्यू कश्मीर घाटी के कुछ हिस्सों में अभी भी जारी है कर्फ्यू

श्रीनगर, अनंतनाग और पाम्पोर के कुछ हिस्सों को छोड़कर शनिवार को कश्मीर घाटी से कर्फ्यू हटा लिया गया। हालांकि अलगाववादी समर्थित हड़ताल के कारण यहां जनजीवन अब भी अस्त-व्यस्त है।

उत्‍तर प्रदेश में अपने दम पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी कांग्रेस: राहुल उत्‍तर प्रदेश में अपने दम पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी कांग्रेस: राहुल

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने यहां कहा कि उनकी पार्टी वर्ष 2017 में उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ेगी और केवल राज्य के लोगों के साथ गठबंधन करेगी।

मायावती पर अभद्र टिप्‍पणी: 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में जेल भेजे गए दयाशंकर सिंह मायावती पर अभद्र टिप्‍पणी: 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में जेल भेजे गए दयाशंकर सिंह

बसपा मुखिया मायावती को लेकर अभद्र टिप्पणी करने के आरोपी पूर्व भाजपा नेता दयाशंकर सिंह को शुक्रवार को उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बिहार के बक्सर जिले में गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद यूपी पुलिस उन्‍हें अपने साथ लेकर लखनऊ चली गई। दयाशंकर सिंह को शुक्रवार को मऊ के सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका खारिज करते हुए 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। दूसरी ओर, दयाशंकर सिंह की जमानत अर्जी पर आज सुनवाई होगी।  

मूसलाधार बारिश से गुड़गांव-बेंगलुरु में जनजीवन प्रभावित, घंटों जाम में फंसे रहे लोग मूसलाधार बारिश से गुड़गांव-बेंगलुरु में जनजीवन प्रभावित, घंटों जाम में फंसे रहे लोग

मूसलाधार बारिश और जगह-जगह जल जमाव होने की वजह से गुड़गांव, बेंगलुरु और दिल्ली सहित कई शहरों में शुक्रवार को जनजीवन प्रभावित हुआ और लोग घंटों जाम में फंसे रहे। निचले इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई।

राहुल ने किया उप्र में चुनावी शंखनाद, कार्यकर्ताओं ने पूछा शीला को CM उम्मीदवार क्यों बनाया? राहुल ने किया उप्र में चुनावी शंखनाद, कार्यकर्ताओं ने पूछा शीला को CM उम्मीदवार क्यों बनाया?

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए शंखनाद करते हुए मुख्यमंत्री पद के लिए दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित को उम्मीदवार बनाये जाने का उनके अनुभव के हवाले से बचाव किया और कहा कि जमीन पर जनता के बीच दिखने वाले कार्यकर्ताओं को ही पार्टी में आगे बढ़ाया जाएगा।

मनोहर लाल खट्टर ने गुरूग्राम को गुरूजाम में बदल दिया: AAP मनोहर लाल खट्टर ने गुरूग्राम को गुरूजाम में बदल दिया: AAP

आम आदमी पार्टी (AAP) ने आज हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की यह कहते हुए उपहास उड़ाया कि उन्होंने ‘गुरूग्राम को गुरूजाम’ में बदल दिया। खट्टर ने कल ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर गुड़गांव में भीड़भाड़ कम करने में असहयोग का आरोप लगाया था।

यूपी चुनाव में अलग-अलग रुख अपना रहे हैं लालू और नीतीश : सुशील यूपी चुनाव में अलग-अलग रुख अपना रहे हैं लालू और नीतीश : सुशील

भाजपा ने बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन के प्रमुख घटक दल जदयू और राजद में कथित मतभेद की तरफ इशारा करते हुए शुक्रवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनावों में दोनों पार्टियों अलग-अलग रुख अपना रही हैं, जिसका ‘असर’ यहां के सत्ताधारी गठबंधन पर पड़ेगा।

सरदार सरोवर बांध प्रोजेक्ट से 45,000 परिवारों पर डूब का खतरा : मेधा सरदार सरोवर बांध प्रोजेक्ट से 45,000 परिवारों पर डूब का खतरा : मेधा

गुजरात में नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध को करीब 139 मीटर की अधिकतम ऊंचाई तक भरने की सरकारी तैयारी का दावा करते हुए नर्मदा बचाओ आंदोलन की प्रमुख मेधा पाटकर ने आज कहा कि अगर बांध को इस स्तर तक भर दिया गया तो नर्मदा घाटी क्षेत्र में रहने वाले लगभग 45,000 परिवार उजड़ जायेंगे। 

'इंडोनेशिया में अंतिम क्षणों में रुका गुरदीप सिंह को गोली मारने का आदेश'

इंडोनेशिया में मादक पदार्थ की तस्करी के सिलसिले में मौत की सजा का सामना कर रहे भारतीय नागरिक गुरदीप सिंह की पत्नी कुलविंदर कौर ने उसे वापस भारत लाए जाने की सरकार से मांग करते हुए शुक्रवार को यहां कहा कि उसके बच्चों की किस्मत कहें या केंद्र सरकार और मीडिया का अथक प्रयास कि एकदम ‘अंतिम क्षणों’ में उसके पति की जान बख्श दी गई है और उन्हें वापस जेल भेजा रहा है। कुलविंदर की आंखों में खुशी के आंसू थे।

उद्धव से मिले राज ठाकरे, BMC चुनाव से पहले होंगे एक साथ? उद्धव से मिले राज ठाकरे, BMC चुनाव से पहले होंगे एक साथ?

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने आज अपने चचेरे भाई और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से उनके आवास पर मुलाकात की। दोनों भाईयों के बीच संबंधों में खटास जगजाहिर है। लेकिन इस हालिया मुलाकात के अटकलें लगने लगी हैं कि अगले साल होने वाले महत्वपूर्ण वृहन्नमुंबई नगर निकाय चुनावों (बीएमसी) में वे दोनों हाथ मिला सकते हैं।

मजीठिया मानहानि मामला: अमृतसर कोर्ट में पेश हुए केजरीवाल, मिली जमानत मजीठिया मानहानि मामला: अमृतसर कोर्ट में पेश हुए केजरीवाल, मिली जमानत

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह को पंजाब के राजस्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया की मानहानि के मामले में शुक्रवार को स्थानीय अदालत के समक्ष पेश होने पर जमानत मिल गई है। अदालत ने सुनवाई के लिए 15 अक्तूबर की तारीख तय की है।

मायावती पर अभद्र टिप्‍पणी मामला: बिहार के बक्‍सर से गिरफ्तार हुए पूर्व बीजेपी नेता दयाशंकर सिंह मायावती पर अभद्र टिप्‍पणी मामला: बिहार के बक्‍सर से गिरफ्तार हुए पूर्व बीजेपी नेता दयाशंकर सिंह

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती के प्रति अभद्र टिप्पणी के मामले में यूपी बीजेपी के पूर्व उपाध्‍यक्ष दयाशंकर सिंह शुक्रवार को बिहार के बक्‍सर से गिरफ्तार कर लिए गए हैं। दयाशंकर सिंह बीते कुछ दिनों से फरार थे और यूपी पुलिस उनकी तलाश में अब तक कई ठिकानों पर दबिश दे चुकी थी। दयाशंकर सिंह को आज यूपी पुलिस और बिहार पुलिस के एक संयुक्‍त अभियान में पकड़ा गया।

पुणे के बलवाड़ी में निर्माणाधीन इमारत का स्लैब गिरा, 9 लोगों की मौत पुणे के बलवाड़ी में निर्माणाधीन इमारत का स्लैब गिरा, 9 लोगों की मौत

बलवाड़ी इलाके में आज एक निर्माणाधीन इमारत का स्लैब गिरने से कम से कम नौ मजदूरों की मौत हो गई।पुलिस उपायुक्त (जोन-तीन) बी टेली ने बताया कि हादसा उस वक्त हुआ जब मजदूर निर्माणाधीन आवासीय इमारत की 13वीं मंजिल पर काम कर रहे थे।



लाइव स्कोर कार्ड