सीएम विजयन का केंद्र से अनुरोध, लीज पर न दें तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट
Advertisement

सीएम विजयन का केंद्र से अनुरोध, लीज पर न दें तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शनिवार को केंद्र से तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे को सार्वजनिक निजी साझेदारी (पीपीपी) के तहत लीज पर नहीं देने की अपील की 

पिनराई विजयन ने तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट को लीज पर नहीं देने की अपील की. (फाइल फोटो)

कन्नूरः केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शनिवार को केंद्र से तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे को सार्वजनिक निजी साझेदारी (पीपीपी) के तहत लीज पर नहीं देने की अपील की और उससे इस हवाई अड्डे का प्रबंधन राज्य सरकार को सौंपने का अनुरोध किया.

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने हाल ही में तिरुवनंतपुरम, अहमदाबाद, जयपुर, लखनऊ, गुवाहाटी और मेंगलुरु हवाई अड्डों का प्रबंधन पीपीपी मॉडल के तहत करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है.

कन्नूर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के उद्घाटन के मौके पर विजयन ने कहा, 'हम उल्लेखनीय तरीके से इस हवाई अड्डे का प्रबंधन कर सकते हैं. हम कारीपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का प्रबंधन भी अपने हाथों में लेने को तैयार हैं यदि केंद्र की भविष्य में ऐसी ही कोई योजना है.'

मुख्यमंत्री ने कहा कि सबरीमला मंदिर के समीप इरुमेली में नये प्रस्तावित हवाई अड्डे का व्यवहार्यता अध्ययन चल रहा है. उन्होंने इस परियोजना के लिए भी केंद्र से सहयोग का अनुरोध किया.

कांग्रेस नीत यूडीएफ पर सत्ता में रहने के दौरान कन्नूर हवाई अड्डे परियोजना में विलंब करने का आरोप लगाते हुए विजयन ने कहा कि 2001 से 2006 तक शासन करने वाले इस गठबंधन ने इस पुराने सपने को साकार करने के लिए कुछ नहीं किया. 

उन्होंने कहा, 'इस परियोजना को 2006 में वी एस अच्युतानंद सरकार के सत्ता में आने के बाद उम्मीद के पंख लगे.'.

(इनपुटः भाषा)

Trending news