गुजरात : रास्ते में गिर गया लाखों रुपये भरा बैग, जिसे मिला उसने कर दिया शाबाशी वाला काम
Advertisement

गुजरात : रास्ते में गिर गया लाखों रुपये भरा बैग, जिसे मिला उसने कर दिया शाबाशी वाला काम

इंसानियत को शर्मसार करने वाली खबरें आप रोज ही पढ़ते हैं लेकिन दुनिया में अभी अच्छाई बची हुई है.

(फोटो साभार- Zee News)

हनीफ खोखर/ नियति त्रिवेदी, जूनागढ़ : इंसानियत को शर्मसार करने वाली खबरें आप रोज ही पढ़ते हैं लेकिन दुनिया में अभी अच्छाई बची हुई है. गुजरात में ऐसा ही एक वाकया सामने आया है जिसे सुनकर आप खुश हो जाएंगे. एक व्यापारी का चार लाख रुपये से भरा बैग रास्ते में गिर गया और जिसे ये बैग मिला उसने उस इंसान को बैग वापस देकर इमानदारी का उदाहरण दिया है. 

गुजरात के जूनागढ़ में वॉटर सप्लाय का काम करने वाले फारुक दुरवेस हाजी पानी का टेंकर लेकर जा रहे थे. उसी समय जूनागढ़ सरदार बाग के पास की रोड पर उसे एक बैग मिला. बैग खोलने पर उसमें उसे  4 लाख रुपये कैश और एक बैंक की स्लिप बुक मिली. हाजी फारुक ने बैंक स्लिप पर लिखे पते और नंबर पर व्यापारी भाविन कारीया को संपर्क करके उन्हें पैसों वाला बैग वापस कर दिया. 

एक दिन में 27 हजार लोगों ने देखा 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी', भीड़ बढ़ी तो बंद करनी पड़ी टिकट विंडो

भाविन कारिया नाम के व्यापारी जूनागढ़ में गैस एजेंसी में मैनेजर के तौर पर काम कर रहे हैं. एजेंसी की चार लाख रुपये की बैग बैंक में जमा करवाने जा रहे थे तभी वो रास्ते में गिर. पता चलते ही उन्होंने छानबीन शुरु की, लेकिन बैग नहीं मिलने पर अपनी तकदीर को कोस रहे थे, तभी फारुक दुरवेस का फोन आया तो भाविन खुशी से झूम उठे. भाविन ने कहा कि फारुक ने समाज को इमानदारी का मैसेज दिया है. एक ओर आज लोग फ्रॉड और चिटिंग कर लोगों के साथ धोखाधड़ी करते हैं. ऐसे में इमानदार फारुक दुरवेस ने रास्ते में मिले चार लाख रुपये उसके मालिक को वापस देकर मिसाल दी है. 

Trending news