महाराष्ट्र : हावड़ा-मुंबई मेल के इंजन में लगी आग, सहचालक की मौत
Advertisement
trendingNow1398366

महाराष्ट्र : हावड़ा-मुंबई मेल के इंजन में लगी आग, सहचालक की मौत

इंजन में आग इतनी तेजी से लगी कि ट्रेन का सहचालक एसके विश्वकर्मा उसकी चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गया. 

 फोटो-ANI

मुंबई : महाराष्ट्र के वर्धा में हावड़ा-मुंबई मेल के इंजन में रविवार की शाम अचानक आग लग गई. इस घटना में इंधन का सहचालक गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसकी बाद में मौत हो गई. यह हादसा पुलगांव के नजदीक हुआ. एक दिन पहले ही मध्य प्रदेश में इसी तरह का हादसा हुआ था.

गाड़ी के इंजन से धुआं निकलने की खबर पर यात्रियों में हड़कंप मच गया. इंजन में आग इतनी तेजी से लगी कि ट्रेन का सहचालक एसके विश्वकर्मा उसकी चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गया. मुख्य चालक ने फौरन ट्रेन को रोक कर आग पर काबू पाने की कोशिश की. घायल विश्वकर्मा को फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई. 

रेल प्रशासन ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं. आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चला है. पहली नजर में शॉट सर्किट होने ने आग लगने का अंदेशा बताया जा रहा है.

fallback

उदयपुर सिटी एक्सप्रेस के इंजन में आग
बता दें कि इस घटना से ठीक एक दिन पहले ही एक अन्य ट्रेन के इंजन में आग लगी थी. शनिवार को महोबा जिले के कुलपहाड़ और हरपालपुर रेलवे स्टेशन के बीच खजुराहो से उदयपुर जा रही उदयपुर सिटी एक्सप्रेस के इंजन में अचानक आग लग गई. 

मध्य प्रदेशः इंजन में लग गई आग तो जान बचाने को चलती ट्रेन से कूदने लगे यात्री

खजुराहो से उदयपुर जा रही उदयपुर सिटी एक्सप्रेस संख्या-19665 दोपहर करीब 12 बजकर 10 मिनट पर जैसे ही महोबा जिले के कुलपहाड़ और हरपालपुर रेलवे स्टेशन के बीच पहुंची, उसके इंजन में अचानक आग लग गई. धुएं का गुबार उठते ही चालक ने ट्रेन रोक दी. जीआरपी महोबा और रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया गया.

इंजन से उठता धुंआ देखकर यात्री इतना डर गए कि वे चलती ट्रेन से ही कूदने लगे. बताया जा रहा है कि यात्रियों ने जिस वक्त ट्रेन से कूदना शुरू किया उस वक्त ट्रेन काफी स्पीड में थी. यात्रियों में आग का खौफ इस कदर था कि उन्होंने ट्रेन के रुकने का भी इंतजार नहीं किया.

Trending news