शहरी स्थानीय निकाय चुनाव: कश्मीर घाटी में महज 3.49 % मतदान, चौथा चरण 16 अक्टूबर को
Advertisement

शहरी स्थानीय निकाय चुनाव: कश्मीर घाटी में महज 3.49 % मतदान, चौथा चरण 16 अक्टूबर को

आतंकवाद प्रभावित कश्मीर घाटी में शहरी स्थानीय निकाय चुनाव के तीसरे चरण में शनिवार को महज 3. 49 प्रतशित मतदान हुआ. 

बारामुला जिला के सीमांत कस्बा उरी में 75.34 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया.(फोटो- Reuters)

श्रीनगर/ जम्मू: आतंकवाद प्रभावित कश्मीर घाटी में शहरी स्थानीय निकाय चुनाव के तीसरे चरण में शनिवार को महज 3. 49 प्रतशित मतदान हुआ. वहीं, जम्मू के सांबा जिले में 80 प्रतिशत तक मतदान भी दर्ज किया गया.  अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. बारामुला जिला के सीमांत कस्बा उरी में 75.34 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. नेकां, पीडीपी और माकपा जैसी मुख्यधारा की पार्टियों ने चार चरणों में हो रहे इन चुनावों का बहिष्कार करने का आह्वान किया है. चुनाव अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर नगर निगम के 20 वार्डों में 1. 53 लाख मतदाताओं में सिर्फ 1. 84 प्रतशित ने ही अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.  शहर के सफाकदल वार्ड और सिविल लाइंस के चानापुरा, प्रत्येक स्थान पर 10 से भी कम वोड पड़े.  मतदान सुबह छह बजे शुरू हुआ और शाम चार बजे संपन्न हुआ. 

श्रीनगर नगर निगम के 11 वार्डों में 100 से भी कम वोड डाले गए.  अधिकारियों ने बताया कि उरी में 3,552 मतदाताओं में 75.34 प्रतिशत ने वोट डाला.  वहीं, अनंतनाग जिला के मत्तान नगर समिति में महज 2. 81 प्रतिशत मतदान हुआ. अधिकारियों ने बताया कि अनंतनाग नगर परिषद के शीरपुरा वार्ड में 1. 39 प्रतिशत मतदान हुआ.

तीसरे चरण के चुनाव में घाटी में 151 वार्डों में मतदान होना था जबकि मतदान सिर्फ 40 वार्डों में हुआ.  49 वार्डों में उम्मीदवारों को निर्विरोध विजेता घोषित किया गया और 62 वार्डों में एक भी नामांकन दाखिल नहीं किया गया.  कश्मीर घाटी में प्रथम चरण के चुनाव में 8. 3 प्रतशित जबकि दूसरे चरण में सिर्फ 3. 4 प्रतिशत मतदान हुआ था. 

सांबा की जिला निर्वाचन अधिकारी सुषमा चौहान ने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ.  जिले में 57 मतदान केंद्रों पर करीब 82 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले. उन्होंने बताया कि बाड़ी ब्राह्मण नगर समिति में रिकार्ड 87 प्रतिशत मतदान हुआ. राज्य में चौथे चरण का चुनाव 16 अक्टूबर को होगा. मतगणना 20 अक्टूबर को होगी.  

Trending news