चौथे दिन भी जारी है डॉक्टरों की हड़ताल, मरीजों को करना पड़ रहा है परेशानी का सामना
Advertisement
trendingNow1403104

चौथे दिन भी जारी है डॉक्टरों की हड़ताल, मरीजों को करना पड़ रहा है परेशानी का सामना

डॉक्टर शनिवार से हड़ताल पर हैं और वे मरीज के परिजनों के किसी भी तरह के आक्रोश से बचाव के लिए अस्पताल में पर्याप्त सुरक्षा की मांग कर रहे हैं.

फाइल फोटो

मुंबई : मुंबई स्थित जेजे अस्पताल के रेजीडेंट डॉक्टरों की हड़ताल आज(22 मई) चौथे दिन भी जारी है. अस्पताल के डॉक्टर एक मरीज के मौत के बाद अपने दो सहयोगी डॉक्टरों के साथ मारपीट के विरोध में हड़ताल पर हैं. एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि संबंधित अधिकारियों के साथ बातचीत में गतिरोध समाप्त नहीं होने के कारण डॉक्टरों ने हड़ताल जारी रखने का निर्णय लिया है.

  1. 4 दिन से हड़ताल कर रहे हैं अस्पताल के डॉक्टर
  2. अस्पताल के डॉक्टर एक मरीज के मौत के बाद बरपा हंगामा
  3. अपने दो सहयोगी डॉक्टरों के साथ मारपीट का कर रहे हैं विरोध

आखिरकार क्यों हड़ताल कर रहे हैं डॉक्टर
डॉक्टर शनिवार से हड़ताल पर हैं और वे मरीज के परिजनों के किसी भी तरह के आक्रोश से बचाव के लिए अस्पताल में पर्याप्त सुरक्षा की मांग कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि पूर्व में हुयी इसी तरह की घटनाओं के बाद अस्पतालों को सुरक्षा गार्ड मुहैया कराये गये लेकिन इन कर्मचारियों को प्रवेश द्वार पर तैनात कर दिया गया. 

यह भी पढ़ें : Doctors Strike : समझौता ना होने पर एसोसिएशन के अधिकारियों की हो गिरफ्तारी - हाईकोर्ट

महाराष्ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजीडेंट डॉक्टर्स (एमएआरडी) के एक वरिष्ठ सदस्य ने बताया कि चिकित्सा शिक्षा अधिकारियों और अस्पताल के डीन के साथ कई दौर की बैठक होने के बाद संतोषजनक प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी. उन्होंने बताया, 'अस्पताल के भीतर सुरक्षा कर्मियों की तैनाती के बगैर हम काम पर वापस नहीं जा रहे हैं. हम सुरक्षा चाहते हैं.'

(इनपुट- भाषा)

Trending news