सूरत : ड्यूटी पूरी होने पर पायलट ने विमान उड़ाने से किया इनकार, 12 घंटे बाद दूसरे पायलट ने भरी उड़ान
Advertisement

सूरत : ड्यूटी पूरी होने पर पायलट ने विमान उड़ाने से किया इनकार, 12 घंटे बाद दूसरे पायलट ने भरी उड़ान

शनिवार को रात 9 बजे सूरत से वापस अाना था एयर इंडिया का यात्री विमान. रविवार सुबह 9 बजे हो सका रवाना.

(फाइल फोटो)

सूरत : सूरत के एयरपोर्ट पर शनिवार को एयर इंडिया के एक पायलट ने दिल्‍ली को जाने वाले यात्री विमान को उड़ाने से महज इसलिए इनकार कर दिया क्‍योंकि उसकी ड्यूटी पूरी हो चुकी थी. उसका कहना था कि वह थक चुका है और अब विमान नहीं उड़ा सकता. इसके चलते यह विमान उड़ान नहीं भर सका. उसके 116 में से 85 यात्री अगले दिन रविवार को 12 घंटे बाद दिल्‍ली पहुंच सके. अन्‍य 21 यात्रियों ने भी अपनी यात्रा रद्द कर दी.

दरअसल शनिवार को एयर इंडिया की एक फ्लाइट को रात 9 बजे नई दिल्‍ली के लिए सूरत से उड़ान भरनी थी. लेकिन इसके पायलट ने ड्यूटी के घंटे पूरे होने पर विमान उड़ाने से इनकार कर‍ दिया. उसने कहा कि उसकी ड्यूटी पूरी हो चुकी है और अब वह उड़ान नहीं भर सकता. पायलट के विमान उड़ाने से मना कर देने पर उसके क्रू मेंबर भी विमान से नीचे उतर गए. इसके बाद विमान को सूरत एयरपोर्ट पर भी ग्राउंड कर दिया गया.

जब विमान को ग्राउंड कर दिया गया तो उसके यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया. आक्रोशित यात्रियों को देखकर एयर इंडिया ने उनके लिए होटल और खानपान की व्‍यवस्‍था की. इस घटना के 12 घंटे बाद दूसरा पायलट विमान को लेकर दिल्‍ली पहुंचा. दरअसल बताया गया कि शनिवार शाम को ही यह फ्लाइट 7 बजे के करीब दिल्‍ली से उड़ान भरकर रात 9 बजे सूरत पहुंची थी. उसका पायलट इस उड़ान से पहले भी किसी फ्लाइट में उड़ान भर चुका था. उसके अनुसार उसकी आठ घंटे की ड्यूटी सूरत में पूरी हो चुकी थी.

दिल्‍ली से सूरत पहुंची इसी फ्लाइट को वापस दिल्‍ली के लिए उड़ान भरनी थी. लेकिन पायलट ने यात्रियों के विमान में चढ़ने से पहले ही उड़ान भरने में समर्थता दिखा दी. इसके बाद यात्रियों ने एयरपोर्ट पर हंगामा किया और नारेबाजी की. उनके हंगामे को देखते हुए एयर इंडिया प्रबंधन ने उनके ठहरने की व्‍यवस्‍था होटल में की और रविवार को सुबह 9 बजे दूसरे पायलट के जरिये विमान को दिल्‍ली के लिए रवाना किया.

Trending news