प्रवीण तोगड़िया ने कहा, 'राम मंदिर पर अपना रूख स्पष्ट करे RSS'
Advertisement

प्रवीण तोगड़िया ने कहा, 'राम मंदिर पर अपना रूख स्पष्ट करे RSS'

अयोध्या में रविवार को विश्व हिन्दू परिषद की ओर से आयोजित ‘धर्म सभा’ का हवाला देते हुए तोगड़िया ने आरोप लगाया कि यह मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में बीजेपी को लाभ पहुंचाने का प्रयास भी हो सकता है. 

(फाइल फोटो)

अहमदाबाद: दक्षिणपंथी नेता प्रवीण तोगड़िया ने बुधवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से कहा कि राम मंदिर के मुद्दे पर वह अपन रुख स्पष्ट करे. साथ ही उन्होंने मोदी सरकार से जानना चाहा कि वह अभी तक मंदिर बनाने में असफल क्यों रही है.

अयोध्या में रविवार को विश्व हिन्दू परिषद की ओर से आयोजित ‘धर्म सभा’ का हवाला देते हुए तोगड़िया ने आरोप लगाया कि यह मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में बीजेपी को लाभ पहुंचाने का प्रयास भी हो सकता है. तोगड़िया ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद का गठन किया है.

संवाददाता सम्मेलन में तोगड़िया ने कहा, ‘केन्द्र में बीजेपी की सरकार के चार, साढ़े चार साल में वे (विहिप और आरएसएस) कहां थे? क्या वह इन विधानसभा चुनावों के कारण बाहर आए हैं या फिर आगामी लोकसभा चुनाव के कारण? क्या वह मंदिर के लिए था या फिर चुनावों के लिए?’

उन्होंने सवाल किया कि एक महीने पहले आरएसएस के नेताओं ने लखनऊ में बीजेपी नेताओं के साथ बैठक की. आरएसएस ने उस वक्त बीजेपी से राम मंदिर बनाने को क्यों नहीं कहा? अब आप मंदिर के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन किसके खिलाफ? अगर आप केन्द्र के खिलाफ हैं तो उनके साथ क्यों हैं? 

(इनपुट - भाषा)

Trending news