राफेल सौदा: NCP ने कहा, पवार ने पीएम मोदी को नहीं दी क्लीन चिट, JPC जांच की मांग की
Advertisement

राफेल सौदा: NCP ने कहा, पवार ने पीएम मोदी को नहीं दी क्लीन चिट, JPC जांच की मांग की

एनसीपी इस मांग को दोहराया कि केन्द्र सरकार लड़ाकू विमानों के दाम का खुलासा करे और इस मामले में संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) द्वारा जांच हो.

एनसीपी ने कहा कि शरद पवार के बयान को लेकर मीडिया में आई खबरें ‘भ्रम फैलाने वालीं और गुमराह करने वालीं’ हैं. (फाइल फोटो)

मुंबई: एनसीपी ने गुरुवार को कहा कि उसके अध्यक्ष शरद पवार ने राफेल मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट नहीं दी है. पार्टी की तरफ से यह बयान ऐसे समय आया है जब पवार ने टिप्पणी की है कि लोगों को सौदे में प्रधानमंत्री की मंशा पर ‘कोई संदेह नहीं है.’ एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने पार्टी की इस मांग को दोहराया कि केन्द्र सरकार लड़ाकू विमानों के दाम का खुलासा करे और इस मामले में संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) द्वारा जांच हो.

एक मराठी समाचार चैनल को दिए इंटरव्यू में  शरद पवार ने कहा था कि उन्हें नहीं लगता कि लोगों को राफेल सौदे पर मोदी की मंशा पर कोई संदेह है. पवार ने कहा था कि विमान से संबंधित तकनीकी जानकारियां साझा करने की विपक्ष की मांग में ‘कोई तुक नहीं है.’ हालांकि उन्होंने कहा था कि विमान के दामों का खुलासा करने में कोई नुकसान नहीं है. मलिक ने गुरुवार को कहा कि पवार के बयान को लेकर मीडिया में आई खबरें ‘भ्रम फैलाने वालीं और गुमराह करने वालीं’ हैं.

अमित शाह ने की शरद पवार की तरफ 
वहीं दूसरी तरफ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने एनसीपी नेता शरद पवार के उस बयान की सराहना की जिसमें उन्होंने कहा है कि राफेल सौदे में लोगों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मंशा पर संदेह नहीं है. अमित शाह ने गुरुवार को राहुल गांधी से अपने सहयोगी पर भरोसा करने को कहा जिन्होंने दलगत राजनीति से उपर राष्ट्रहित को रखा . 

fallback
अमित शाह द्वारा किया गया ट्वीट 

अमित शाह ने अपने ट्वीट में कहा,‘मैं पूर्व रक्षा मंत्री और वरिष्ठ नेता शरद पवार का दलगत राजनीति से उपर राष्ट्रहित को रखने और सच बोलने के लिये उनकी सराहना करता हूं . प्रिय राहुल गांधी, आपको सहयोगी और शरद पवार के जैसे कद्दावर नेता पर भरोसा करना चाहिए .’ उन्होंने अपने ट्वीट में कांग्रेस अध्यक्ष को भी जोड़ा जिसके साथ शरद पवार के बयान की खबर संलग्न थी . 

(इनपुट - भाषा)

Trending news