भीमा कोरेगांव हिंसा पर BJP सांसद उदितराज ने कहा- नक्सली दलितों को गोलबंद नहीं कर सकते
Advertisement

भीमा कोरेगांव हिंसा पर BJP सांसद उदितराज ने कहा- नक्सली दलितों को गोलबंद नहीं कर सकते

बीजेपी सांसद उदित राज ने कहा कि उन्हें आश्चर्य है कि क्या नक्सली लाखों दलितों को गोलबंद करने में सक्षम हैं. 

उदित राज ने कहा कि 2014 में बहुत सारी अपेक्षाओं के साथ बीजेपी को वोट देने वाले समुदाय में निराशा और गुस्सा है.  (फाइल फोटोः पीटीआई)

नई दिल्ली: बीजेपी सांसद और दलित नेता उदित राज ने रविवार को उन दावों पर सवाल किया कि भीमा - कोरेगांव में हिंसा के पीछे नक्सलियों का हाथ था. उन्होंने कहा कि यह वहां पर एकत्र हुए संविधान निर्माता बी आर आंबेडकर के अनुयायियों का ‘अपमान’ है. उन्होंने घटना के पहले माहौल बिगाड़ने के लिए कुछ हिंदुवादी नेताओं पर दोष मढ़ा. 

भीमा कोरेगांव हिंसा के लिए कथित माओवादी जुड़ाव के मामले में पुणे पुलिस द्वारा पांच लोगों की गिरफ्तारी के कुछ दिन बाद उदित राज ने कहा कि उन्हें आश्चर्य है कि क्या नक्सली लाखों दलितों को गोलबंद करने में सक्षम हैं. 

'बीजेपी को वोट देने वाले समुदाय में निराशा और गुस्सा है'
उदित राज ने कहा कि 2014 में बहुत सारी अपेक्षाओं के साथ बीजेपी को वोट देने वाले समुदाय में निराशा और गुस्सा है. उन्होंने कहा कि पार्टी को उन वजहों की पड़ताल करनी चाहिए जिसे वह 2019 में अगले लोकसभा चुनाव के पहले सुधार सके. 

बीजेपी सांसद ने कहा कि दलितों के मुद्दे पर हाल में उन्होंने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की और उन्हें अपने सुझाव दिए . उन्होंने घटना के पहले माहौल खराब करने के लिए शंभाजी भिडे और मिलिंद एकबोटे जैसे हिंदुवादी नेताओं पर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि कुछ नक्सली तत्व हो सकते हैं लेकिन यह विचार गलत है कि वे दलितों को लामबंद करने के पीछे थे. 

उदितराज ने कहा , ‘नक्सली तत्व हो सकते हैं लेकिन क्या वहां जमा लाखों दलित नक्सली होंगे या उन्हें नक्सलियों ने गोलबंद किया होगा ? यह आंबेडकर और आंबेडकरवादियों का अपमान है. ’

(इनपुट - भाषा)

Trending news