पंचायत चुनावों पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला 'लोकतंत्र और जनता' की जीत: ममता बनर्जी
Advertisement

पंचायत चुनावों पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला 'लोकतंत्र और जनता' की जीत: ममता बनर्जी

 मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुष्प्रचार के माध्यम से राज्य को ‘‘बदनाम’’ करने के लिए भाजपा, कांग्रेस और माकपा की आज आलोचना की.

सभी निर्विरोध निर्वाचन वाली सीटों पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की थी.(फाइल फोटो)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ‘‘लोकतंत्र और जनता की जीत’’ करार देते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुष्प्रचार के माध्यम से राज्य को ‘‘बदनाम’’ करने के लिए भाजपा, कांग्रेस और माकपा की आज आलोचना की. बनर्जी ने कहा कि तीन राजनीतिक दलों ने राजनीतिक फायदा उठाने के लिए सुनियोजित तरीके से यह काम किया. सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि इन दलों ने जानबूझकर दुष्प्रचार किया. बनर्जी ने राज्य सचिवालय में संवाददाताओं से कहा, ‘‘मेरा मानना है कि यह लोकतंत्र और जनता की जीत है.

मैं इसे देश के लोगों को समर्पित करना चाहती हूं.’’ उन्होंने कहा कि माकपा और भाजपा ने सुप्रीम कोर्ट  का दरवाजा खटखटाकर पश्चिम बंगाल में 20 हजार स्थानीय निकाय सीटों पर निर्विरोध निर्वाचन को रद्द करने की मांग की थी जिससे राज्य बदनाम हुआ.

fallback

सुप्रीम कोर्ट ने माकपा और भाजपा की याचिकाओं को खारिज कर दिया है जिसमें पश्चिम बंगाल में 20 हजार से अधिक स्थानीय निकाय सीटों पर निर्विरोध निर्वाचन को रद्द करने की मांग की गई थी. सभी निर्विरोध निर्वाचन वाली सीटों पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की थी. 

इनपुट भाषा से भी 

Trending news