बिहार: सिलेबस से बाहर के सवाल पूछे जाने पर भड़के छात्र, 2 थानों में की तोड़फोड़
Advertisement
trendingNow1376758

बिहार: सिलेबस से बाहर के सवाल पूछे जाने पर भड़के छात्र, 2 थानों में की तोड़फोड़

बाहर का प्रश्न पूछे जाने से भड़के परीक्षार्थियों ने पूर्वी चंपारण जिले में दो थानों और दो कालेजों में तोड़फोड़ की. 

उपद्रवी छात्रों ने थाने की एक जीप को क्षतिग्रस्त की और दो मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

मोतिहारी: बिहार में मैट्रिक परीक्षा के दौरान गत शनिवार को गणित के प्रश्नपत्र में पाठ्यक्रम से कथित रूप से बाहर का प्रश्न पूछे जाने से भड़के परीक्षार्थियों ने पूर्वी चंपारण जिले में दो थानों और दो कालेजों में तोड़फोड़ की. इस हमले में 13 पुलिस एवं प्रशासनिक कर्मी चोटिल हो गये. 

पूर्वी चंपारण जिला के रक्सौल अनुमंडल पदाधिकारी श्रीप्रकाश ने बताया कि उपद्रवी छात्रों ने भाषा के प्रथम पाली की परीक्षा के दौरान राजा राम कालेज में तोड़फोड़ करने के बाद रक्सौल थाना पर हमला बोल दिया और वहां मौजूद वाहनों, फर्नीचर और अन्य सामग्रियों को क्षति पहुंचाई. उन्होंने बताया कि इस हमले में छह पुलिसकर्मी भी चोटिल हो गये हैं. 

यह भी पढ़ें- बिहार बोर्ड का फरमान: परीक्षा में जूते-मोजे नहीं चप्पल पहनकर आएं छात्र

श्रीप्रकाश ने बताया कि उपद्रवी छात्रों ने रक्सौल शहर के कोरिया टोला और नहर चौक पर आगजनी करते हुए सड़क से गुजरते हुए वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया.  उन्होंने बताया कि 140 उपद्रवियों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है.

दूसरी पाली की परीक्षा का बहिष्कार 
गणित विषय में पाठ्यक्रम से कथित रूप से बाहर का प्रश्न पूछे जाने से भड़के मैट्रिक परीक्षार्थियों ने चकिया में भी उत्पात मचाया और एसआरपी कालेज में दूसरी पाली की परीक्षा का बहिष्कार करते हुए वहां तोड़फोड़ की. चकिया थाना अध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि उपद्रवी छात्रों ने थाने की एक जीप को क्षतिग्रस्त की और दो मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया. 

उन्होंने बताया कि हिंसा पर उतारू छात्रों द्वारा किये गये हमले में कल्याणपुर के अंचलाधिकारी विजय कुमार राय सहित तीन दंडाधिकारी, चकिया अनुमंडल अधिकारी के अंगरक्षक सहित चार पुलिसकर्मी चोटिल हो गये हैं. संजय ने बताया कि इस मामले में 25 छात्रों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है. 

इनपुट भाषा से भी 

Trending news