'यदि पाक जाधव को फांसी पर लटकाता है तो बलूचिस्तान को स्वतंत्र देश के रूप में मान्यता दे भारत'
Advertisement

'यदि पाक जाधव को फांसी पर लटकाता है तो बलूचिस्तान को स्वतंत्र देश के रूप में मान्यता दे भारत'

राज्यसभा सांसद एवं भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने मंगलवार को कहा कि यदि पाकिस्तान भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को फांसी पर लटकाता है तो नयी दिल्ली को बलूचिस्तान को एक स्वतंत्र देश के रूप में मान्यता देनी चाहिए.

स्वामी ने संसद के बाहर संवाददाताओं से कहा कि जाधव के लिए वाणिज्यदूतावास की सेवाओं के बारे में पूछना निरर्थक है. (फाइल फोटो)

नयी दिल्ली: राज्यसभा सांसद एवं भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने मंगलवार को कहा कि यदि पाकिस्तान भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को फांसी पर लटकाता है तो नयी दिल्ली को बलूचिस्तान को एक स्वतंत्र देश के रूप में मान्यता देनी चाहिए.

पूर्व भारतीय नौसैन्य अधिकारी जाधव को पाकिस्तान में ‘जासूस’ घोषित किए जाने के बाद वहां सैन्य अदालत ने मृत्युदंड की सजा दी है.

बलूचिस्तान को स्वतंत्र देश के रूप में मान्यता देनी चाहिए

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘यदि पाकिस्तान जाधव को फांसी पर लटकाता है तो भारत को बलूचिस्तान को स्वतंत्र देश के रूप में मान्यता देनी चाहिए.’ स्वामी ने संसद के बाहर संवाददाताओं से कहा कि जाधव के लिए वाणिज्यदूतावास की सेवाओं के बारे में पूछना निरर्थक है.

सांसद ने कहा कि पाकिस्तान ने दावा किया कि जाधव बलूचिस्तान में समस्या पैदा कर रहे हैं जिसके बाद उसने जाधव को निशाना बनाया.

उन्होंने कहा, ‘यदि जाधव को कुछ होता है तो हमें पाकिस्तान को डराना चाहिए.. हम बलूचिस्तान को स्वतंत्र देश समझेंगे और बलूच प्रतिनिधियों को बुलाएंगे और उन्हें निर्वासन में सरकार का गठन करने को कहेंगे.’ 

पाकिस्तान के 'जैसे को तैसे' की नीति अपनाई जाए

इस बीच भाजपा सांसद एवं पूर्व गृह सचिव आर के सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के साथ जैसे को तैसे की सख्त नीति अपनाए जाने की आवश्यकता है.

उन्होंने कहा कि आतंकवादी हमले करने की कोशिश करने के मामले में भारत में हर महीने कई पाकिस्तानी नागरिक गिरफ्तार किए जाते हैं और यदि नयी दिल्ली भी ‘उसकी तरह’ ही व्यवहार करने लगे तो ‘उन सभी को फांसी पर लटका दिया जाएगा.’

Trending news