Corona: समय से पहले ही घोषित हुईं समर वेकेशन, 20 अप्रैल से 9 जून तक बंद रहेंगे दिल्ली के स्कूल
Advertisement

Corona: समय से पहले ही घोषित हुईं समर वेकेशन, 20 अप्रैल से 9 जून तक बंद रहेंगे दिल्ली के स्कूल

दिल्ली सरकार ने इस बार बढ़ते कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के चलते समय से पहले ही समर वेकेशन (Summer vacation) की घोषणा कर दी है. इस बार 20 अप्रैल से नौ जून तक स्कूलों की छुट्टी रहेगी.

 

फाइल फोटो साभार: IANS

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने Covid-19 के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में सभी स्कूलों की समर वेकेशन (Summer vacation) समय से पहले ही घोषित कर दी हैं. पूर्व कार्यक्रम के अनुसार यहां 11 मई से 30 जून तक समर वेकेशन निर्धारित थी. 

20 अप्रैल से 9 जून तक समर वेकेशन

दिल्ली सरकार के नए आदेश के मुताबिक अब यह 20 अप्रैल से 9 जून तक समर वेकेशन (Summer vacation) रहेंगे. शिक्षा निदेशालय ने एक आदेश में कहा, ‘Covid-19 महामारी की स्थिति के मद्देनजर समर वेकेशन का समय बदल दिया गया है और अब यह 20 अप्रैल से 9 जून तक रहेगा.’ इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सोमवार रात 10 बजे से 26 अप्रैल सुबह पांच बजे तक छह दिनों के लिए लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की थी.

लगातार बढ़ रहा है संक्रमण

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवल (Arvind kejriwal) ने कहा था कि Covid-19 के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए ऐसा करना जरूरी है. दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 के प्रतिदिन करीब 25000 मामले सामने आ रहे थे. शिक्षा निदेशालय ने कहा, ‘सभी स्कूलों के हेड को यह सूचना एसएमएस, फोनकॉल और अन्य माध्यकों से शिक्षकों, कर्मिचारियों, स्टूडेंट्स और अभिभावकों तक पहुंचाने का निर्देश दिया गया है.’ दिल्ली सरकार ने कोविड-19 के मामलों में तेजी से हो रही वृद्धि के चलते पहले ही स्कूलों को बंद करने और सभी क्लासेज के एग्जाम आगे बढ़ाने के निर्देश दे दिए थे.

यह भी पढ़ें: कोरोना के चलते AIIMS की ये सर्विसेज रहेंगी बंद, जारी हुआ नया आदेश

सरकारी दफ्तरों में शिफ्ट में होगा काम

इसके साथ ही केंद्र सरकार के कार्मिक मंत्रालय ने केंद्र के सभी सरकारी कार्यालयों में भीड़ रोकने के लिए अलग-अलग शिफ्ट में काम करने के निर्देश दिए हैं. अब से सभी कार्यालयों में अवर सचिव और उनके नीचे के स्तर के कर्मियों की 50 प्रतिशत उपस्थिति के निर्देश दिए गए हैं.

LIVE TV

Trending news