निर्भया केस में दोषी अक्षय की पुनर्विचार याचिका पर SC में सुनवाई आज; निर्भया की मां याचिका का करेंगी विरोध
Advertisement
trendingNow1611145

निर्भया केस में दोषी अक्षय की पुनर्विचार याचिका पर SC में सुनवाई आज; निर्भया की मां याचिका का करेंगी विरोध

वहीं, सुप्रीम कोर्ट के आज के आदेश के बाद दोषियों को जल्‍द फांसी की मांग वाली याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट में बुधवार को दोपहर दो बजे सुनवाई होगी. 

फाइल फोटो...

नई दिल्‍ली : निर्भया केस (Nirbhaya Gang Rape Case) में दोषी अक्षय की पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) आज सुनवाई करेगा. चीफ़ जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस आर बानूमति और जस्टिस अशोक भूषण की बेंच आज दोपहर 2 बजे सुनवाई करेगी. साथ ही कोर्ट पुनर्विचार याचिका के विरोध में निर्भया की मां की भी अर्जी पर भी सुनवाई करेगा. वहीं, सुप्रीम कोर्ट के आज के आदेश के बाद दोषियों को जल्‍द फांसी की मांग वाली याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट में बुधवार को दोपहर दो बजे सुनवाई होगी. 

इससे पहले कोर्ट ने कहा था कि दोषी अक्षय की पुनर्विचार याचिका पर 17 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट में होनी है, उस पर फैसले का इंतजार करना होगा. उसके बाद 18 दिसंबर को सुनवाई होगी. सुनवाई के दौरान याचिका दायर करने वाले निर्भया के माता-पिता भी कोर्ट रूम में मौजूद थे. दोषी के वकील एपी सिंह ने कहा था कि हमारी कई अर्जियां अलग-अलग जगह लंबित है. इस पर कोर्ट ने कहा था कि आपको कई बार पहले सूचना दी जा चुकी है. आप मामले को लंबा खींचने की कोशिश कर रहे हैं.

एपी सिंह ने कहा था कि पवन आरोप के वक़्त नाबालिग था. उसकी अर्जी लंबित है. कोर्ट ने कहा था कि आपको तब अर्जी देना था जब निचली अदालत ने सजा दी थी. कोर्ट ने कहा था कि हम रिव्यू पर SC का इंतजार करेंगे. इस बीच निर्भया की मां ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. अक्षय की पुनर्विचार याचिका के विरोध में अर्जी दाखिल करने की इजाजत मांगी थी. जिसपर चीफ जस्टिस एसए बोबडे ने अर्जी दायर करने की इजाजत दी थी. फांसी के मामले में पुनर्विचार याचिका पर खुली अदालत में सुनवाई होती है.

Trending news