राजस्थान वायरल वीडियो मामला: बेटी बोली- मेरे पिता को 'जानवरों की तरह मारा'

मृतक की पत्नी गुल बहार बीबी ने कहा, "हम चाहते हैं कि जिन्होंने मेरे पति को इतनी निर्दयता से मारा है, उसे उतनी ही कड़ी सजा दी जाए ताकि दुनिया देख सके."  

राजस्थान वायरल वीडियो मामला: बेटी बोली- मेरे पिता को 'जानवरों की तरह मारा'
पीड़ित परिवार के सदस्यों ने आरोपी को फांसी देने की मांग की है...(फोटो साभार: ANI)

जयपुर: राजस्थान में गुरुवार को 'लड़की को लव जिहाद से बचाने के लिए' एक शख्स को बुरी तरह से पीटने के बाद जिंदा जलाने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी शंभूनाथ रायगर ने इस भयानक कृत्य को रिकॉर्ड भी किया व इसे सोशल मीडिया पर अपलोड किया. यह घटना राजस्थान के राजसमंद जिले में हुई. घटना का वीडियो वायरल हो गया है. पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने कहा रायगर से मामले में पूछताछ की जा रही है. उन्होंने कहा कि मरने वाले की पहचान मोहम्मद भट्ट शेख के रूप में हुई है.

इसी बीच, पीड़ित परिवार के सदस्यों ने आरोपी को फांसी देने की मांग की है. मृतक की पत्नी गुल बहार बीबी ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा, "हम चाहते हैं कि जिन्होंने मेरे पति को इतनी निर्दयता से मारा है, उसे उतनी ही कड़ी सजा दी जाए ताकि दुनिया देख सके. हमें इंसाफ चाहिए." उसे केवल इसलिए मारा गया क्योंकि वह मुस्लिम था. कल तीन बजे हमें राजस्थान पुलिस ने फोन पर बताया कि मेरे पति की हत्या हो चुकी है." 

मृतक की बेटी ने कहा कि मेरे पिता को 'जानवरों के जैसे मारा गया है. उसने कहा, "हम नहीं जानते कि लव-जिहाद क्या है. उसके तो नाती-पोते हैं. वह बुजुर्ग था. उन्होंने मेरे पिता को आग से जलाने के पहले जानवरों की तरह मारा. मैं चाहती हूं कि आरोपी साथ भी वही सलूक किया जाए. मैंने वीडियो देखा है, मेरे पिता रहम की गुहार लगाते रहे."

आश्चर्यजनक तौर पर एक दूसरे वीडियो में रायगर अपने कार्य को सही ठहराते दिख रहा है. वह वीडियो में दावा कर रहा है कि इस 'कार्य को लड़की को लव जिहाद से बचाने के लिए अंजाम दिया.' मनोज कुमार ने कहा कि पुलिस को राजसमंद जिले के राजनगर में एक अधजले शव के पड़े होने की सूचना मिली थी. वह एएसपी मनीष त्रिपाठी व डीएसपी राजेंद्र सिंह के साथ घटनास्थल पर पहुंचे, जहां उन्हें विकृत अवस्था में शव मिला. इसके फौरन बाद फोरेंसिक साइंटिफिक लैब (एफएसएल) टीम व श्वान दस्ते को बुलाया गया.

वायरल होते वीडियो में अपराधी शेख पर फावड़े से हमला करता दिख रहा है. उसके शरीर पर किरोसीन डाल रहा है व उसे जिंदा जला रहा है. रायगर ने चेतावनी दी कि जो 'लव जिहाद' में लिप्त है, उनकी भी यही नियति होगी. हत्या में इस्तेमाल वस्तु, शेख की बाइक व चप्पलें घटना स्थल पर मिली हैं. राजस्थान के गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया के अनुसार मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल गठित किया गया है.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close