IIT शिकागो समारोह में इस इंडियन स्टूडेंट ने डीन के पैर छूकर उन्हें चौंका दिया, देखें वीडियो
Advertisement
trendingNow1327881

IIT शिकागो समारोह में इस इंडियन स्टूडेंट ने डीन के पैर छूकर उन्हें चौंका दिया, देखें वीडियो

सभी भारतीय बच्चों में एक चीज बहुत कॉमन होती है. हम अपने बच्चों को सृष्टाचार के रूप में सबसे पहले बुजुर्गों के पैर छूकर उन्हें प्रणाम करना सिखाते हैं. बच्चों को हमेशा यह सिखाया जाता है कि अपने से बड़ों और अपने शिक्षक का पैर छू कर उनका आर्शिवाद लेना चाहिए.

इलिनोइस इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के स्टूडेंट गौरव ने जब अपने डीन के पैरों को छुआ तो वह चौंका गए.

नई दिल्ली: सभी भारतीय बच्चों में एक चीज बहुत कॉमन होती है. हम अपने बच्चों को सृष्टाचार के रूप में सबसे पहले बुजुर्गों के पैर छूकर उन्हें प्रणाम करना सिखाते हैं. बच्चों को हमेशा यह सिखाया जाता है कि अपने से बड़ों और अपने शिक्षक का पैर छू कर उनका आर्शिवाद लेना चाहिए.

स्टूडेंट का नाम गौरव झवेरी

ऐसा माना जाता है कि यह हमारे देश की संस्कृति और परंपरा का एक हिस्सा है और इसी का एक उदाहरण इंडियन स्टूडेंट ने इसी साल हुए इलिनोइस इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (आईआईटी) शिकागो प्रारम्भिक समारोह में पेश किया. इस इंडियन स्टूडेंट का नाम गौरव झवेरी, जिसे प्रारम्भिक समारोह के दौरान अमेरिका के आईआईटी शिकागो में स्नातक प्रमाणपत्र दिया गया.

डीन काफी देर तक स्टूडेंट को निहारते रहे

इलिनोइस इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के स्टूडेंट गौरव ने जब अपने डीन के पैरों को छुआ तो वह चौंका गए. डीन काफी देर तक गौरव को निहारते रहे, क्योंकि उन्हें कुछ समझ में ही नहीं आया कि आखिर मंच पर हुआ क्या. अब इसका ट्विटर पर वायरल हो गया है और यूजर्स की काफी प्रतिक्रियाएं भी इस वीडियो पर आने लगी है. यहा यूजर्स यह बोलते नजर आ रहे हैं कि 'इंडियन विल बी इंडियन'. 

शुक्रवार को एक ट्विटर यूजर निखिल द्वारा अपलोड किए गए इस वीडियो को 3,600 से ज्यादा पसंद किया है और 3,900 री-ट्वीट किए गए हैं. 

Trending news