देश में कोरोना के 12380 मरीज, पिछले 24 घंटे में 941 नए केस: स्वास्थ्य मंत्रालय
Advertisement

देश में कोरोना के 12380 मरीज, पिछले 24 घंटे में 941 नए केस: स्वास्थ्य मंत्रालय

पिछले 24 घंटे में देशभर में कोरोना संक्रमित 37 लोगों की मौत हुई है. 

 

अब तक 1489 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हुए हैं...

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस (coronavirus) के संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी जारी है. देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 12380 हो गई है. इस महामारी से अब तक 414 की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में 941 नए केस सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे में 37 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health ministry) के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने गुरुवार को यह जानकारी दी. 

  1. देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी जारी
  2. देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 12380 हुई
  3. इस महामारी से अब तक 414 की मौत हो चुकी है

अग्रवाल ने बताया, "325 जिलों में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं है. देश में 10 हजार 477 कोरोना मरीजों का इलाज जारी है. 1489 लोग अब तक ठीक हुए हैं. हेल्थ केयर में मेक इन इंडिया पर जोर दिया जा रहा है. स्वच्छ पेयजल को लेकर एडवाइजरी जारी की है." 

अग्रवाल ने कहा, "स्वस्थ मंत्रालय सभी राज्यों के साथ मिलकर लड़ाई में लगा हुआ है. 5 से ज्यादा लोग एक जगह जमा नहीं होंगे. सार्वजनिक जगहों पर थूकगे नहीं. स्वास्थ्य मंत्री ने डब्लूएचओ  और हैल्थ क्षेत्र के लोगों से बैठक की थी. नेशनल पोलियो टीम पर एक एक्शन प्लान बनाया गया है. भारतीय उद्योग क्षेत्र को कोष दान के लिए धन्यवाद दिया. मेक इन इंडिया के लिए उद्योग को सराहा. साथ ही स्वच्छ पानी के लिए सलाह दी गई है." 

Lockdown तोड़ने वाले को ही कोर्ट ने बना दिया ट्रैफिक पुलिस! जानें क्या है पूरा माजरा

गृह मंत्रालय की तरफ से पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने बताया कि राज्य सरकारों ने लॉक डाउन को पूरी तरह से पालन करने के लिए अपने प्रयास बढ़ा दिए हैं. जहां उल्लंघन हो रहा है, वहां पर कार्रवाई की जा रही है. जरूरी सामान की पर्याप्त उपलब्धता है. ग्रह मंत्रालय की वेबसाइट पर दिशानिर्देश हैं. कुछ प्रमुख दिशानिर्देश इस तरह से हैं:   

- अनिवार्य रूप से फेस मास्क सभी लगाएंगे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे.
- सभी शिक्षण संस्थान और धार्मिक स्थल बंद रहेंगे. 
- 20 अप्रैल से शर्तों के साथ कुछ छूट दी जाएगी. 

ये भी देखें:

 

Trending news