जैश आतंकी संगठन के दो मॉड्यूल का पर्दाफाश, 10 सहयोगी चढ़े पुलिस के हत्थे
Advertisement

जैश आतंकी संगठन के दो मॉड्यूल का पर्दाफाश, 10 सहयोगी चढ़े पुलिस के हत्थे

पूछताछ के दौरान इन चारों ने बताया कि वे दक्षिणी कश्मीर में आतंकी गतिविधियों और हमलों में शामिल रहे हैं.

(फाइल फोटो)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर पुलिस ने दक्षिणी कश्मीर के त्राल और ख्रिव इलाके में जैश मोहम्मद आतंकी संगठन के दो मॉड्यूल के पकड़े जाने का दावा किया है. एक बयान जारी करके पुलिस ने यह जानकारी दी है.

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, "त्राल इलाके में बढ़ती आतंकी गतिविधियों और आम लोगों पर बढ़ते हमलों के चलते आतंक और भय का माहौल पैदा हो गया था, इन मामलों की जांच के लिए एक विशेष टीम गठित की गई थी और जांच के आधार पर चार लोगों की पहचान की गई. इनमें त्राल के रहने वाले यूनिस नायक, फयाज अहमद वानी, मोहम्मद रियाज़ गनई और बिलाल अहमद राथर को हिरासत में ले लिया गया है.

अधिकारी ने आगे बताया, "पूछताछ के दौरान इन चारों ने बताया कि वे दक्षिणी कश्मीर में आतंकी गतिविधियों और हमलों में शामिल रहे हैं."   

6 आतंकी पकड़े
दूसरा मॉड्यूल पम्पोर के खरव इलाके में पकड़ा गया, जहां जैश के 6 आतंकी सहयोगी गिरफ्तार किए गए जिनकी पहचान पुलिस ने जावीद अहमद पररय, यासिर बशीर, ताहिर यूसुफ़, रफ़ीक अहमद भट्ट, जावीद अहमद खंड और इमरान नज़ीर के तौर पर की है."  

इन आतंकी मॉड्यूल से जिलेटिन स्टिक्स, डिटोनेटर्स, आईईडी और ग्रेनेड बनाने के लिए सामग्री सहित भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है. पुलिस ने केस दर्ज कर इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

Trending news