डीएनए टेक्नॉलजी विधेयक से जुड़ी तमाम चिंताओं को लेकर जवाब देगी सरकार : हर्षवर्धन
Advertisement

डीएनए टेक्नॉलजी विधेयक से जुड़ी तमाम चिंताओं को लेकर जवाब देगी सरकार : हर्षवर्धन

केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री हर्षवर्धन ने रविवार को हैदराबाद में कहा कि केंद्र डीएनए प्रौद्योगिकी (उपयोग एवं अनुप्रयोग) विधेयक के संबंध में तमाम चिंताओं को लेकर जवाब देगा.

फाइल फोटो

हैदराबाद: केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री हर्षवर्धन ने रविवार को हैदराबाद में कहा कि केंद्र डीएनए प्रौद्योगिकी (उपयोग एवं अनुप्रयोग) विधेयक के संबंध में तमाम चिंताओं को लेकर जवाब देगा. डीएनए प्रौद्योगिकी (उपयोग एवं अनुप्रयोग) विनियमन विधेयक नौ अगस्त, 2018 को लोकसभा में पेश किया गया था. विधेयक पेश करने वाले केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पूर्व में अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली राजग सरकार ने विधेयक को लेकर शुरूआत की थी और तब से तमाम स्तरों पर इसकी पड़ताल की गयी है.

यह एक सकारात्मक विधेयक है- केंद्रीय मंत्री
उन्होंने हैदराबाद के उप्पल इलाके में सेंटर फॉर डीएनए फिंगरप्रिंटिंग एंड डायग्नोस्टिक्स (सीडीएफडी) के नए परिसर का उद्घाटन करने के बाद कहा कि जब इसपर चर्चा होगी, हमें पूरा विश्वास है कि हम लोगों के हर सवाल, चिंता और आशंका को लेकर जवाब दे सकते हैं. यह एक सकारात्मक विधेयक है. हर्षवर्धन ने कहा कि लंबे सफर के बाद यह विधेयक लोकसभा में पेश किया गया और इसका मकसद फोरेंसिक गतिविधि, जांच एजेंसियों के काम को मजबूत करना है तथा यह भविष्य में एक बड़ी भूमिका निभाएगा. उन्होंने उम्मीद जतायी कि संसद के अगले एक या दो सत्रों में सरकार इसे पारित कराने में सफल रहेगी.

(इनपुट भाषा से)

Trending news