सुकमा शहीदों की 'गंभीर' मदद के मुरीद हुए योगी आदित्यनाथ, कहा- देश को आप पर गर्व
Advertisement

सुकमा शहीदों की 'गंभीर' मदद के मुरीद हुए योगी आदित्यनाथ, कहा- देश को आप पर गर्व

हाल ही छत्तीसगढ़ के सुकमा में शहीद हुए जवानों के लिए जहां एक ओर अभिनेता अक्षय कुमार ने अपने सोशल साइट के जरिए लोगों से जवानों के परिजनों की मदद करने की अपील की है तो वहीं दूसरी ओर भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर भी इस काम में आगे आए हैं. 

गौतम गंभीर के इस जज्बे के योगी आदित्य नाथ हुए मुरीद

नई दिल्ली : हाल ही छत्तीसगढ़ के सुकमा में शहीद हुए जवानों के लिए जहां एक ओर अभिनेता अक्षय कुमार ने अपने सोशल साइट के जरिए लोगों से जवानों के परिजनों की मदद करने की अपील की है तो वहीं दूसरी ओर भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर भी इस काम में आगे आए हैं. 

अक्षय कुमार का आइडिया हुआ 'सुपरहिट', सुकमा शहीदों के लिए दिल खोलकर मिल रही मदद

गौतम गंभीर के इस जज्बे का हर कोई मुरीद हो गया है. हर कोई गंभीर की तारीफ कर रहा है. आम जनता से लेकर नेता, खिलाड़ी और बॉलीवुड स्टार भी गौतम गंभीर की इस पहल की प्रशंसा करते नहीं थक रहे हैं.  

गौतम गंभीर हैं देश के असली 'बाहुबली', सुकमा शहीदों के परिवारों के नाम की 'मैन ऑफ द मैच' की राशि

बता दें कि गौतम गंभीर ने जब सुकमा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 25 जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाने की घोषणा की तो देश ने उनके इस जज्बे की तारीफ की. अब गौतम गंभीर की प्रशंसा करने वालों में शामिल हो गए हैं- यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ. 

सुकमा में शहीद CRPF जवानों के बच्चों की मदद के लिए गौतम का 'गंभीर' कदम, उठाएंगे पढ़ाई का खर्च

योगी आदित्य नाथ ने ट्वीट किया है कि क्रिकेटर गौतम गंभीर पर देश को गर्व है, और ऐसे युवा देश के लोगों के प्रेरणा के पात्र हैं. योगी आदित्य नाथ ने गौतम गंभीर की तस्वीर लगाकर उसपर लिखा है, ‘भारतीय क्रिकेटर श्री गौतम गंभीर द्वारा सुकमा में शहीद हुए सीआरपीएफ के सभी 25 वीर जवानों के बच्चों की शिक्षा की जिम्मेदारी एक अनुकरणीय पहल, भारतीय युवाओं के लिये प्रेरणा तथा ऐसे युवाओं पर देश को गर्व है. भारतीय क्रिकेटर श्री गौतम गंभीर पर देश को गर्व है.

सुकमा में 24 अप्रैल को नक्सलियों ने घात लगाकर हमला किया था जिसमें 25 जवान शहीद हो गये थे. गौतम गंभीर इस वक्त आईपीएल में व्यस्त हैं, बावजूद इसके उन्होंने ये जिम्मेदारी उठायी है. छत्तीसगढ़ के सीएम डॉ. रमन सिंह ने भी गौतम गंभीर की तारीफ की है.

टि्वटर पर लोगों ने गौतम गंभीर के इस कदम की तारीफ की है. एक यूजर ने कहा है कि गौतम गंभीर के लिए पहले देश और देश के सैनिक हैं, मैं उन्हें सैल्युट करता हूं. एक यूजर ने लिखा है कि गौतम सर आप हजार साल जियो. अब तक की सबसे लंबी पारी और बेहतरीन पारी आज आपने खेली हे. गुड वर्क सर. बीजेपी लीडर वेंकैया नायडू ने गंभीर की इस पहल का वेलकम किया है. ट्वीट में कहा, "सुकमा शहीदों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाकर गौतम गंभीर ने एक एग्जाम्पल दिया है, इंस्पिरेशनल."

अक्षय कुमार ने भी की तारीफ

सोमवार को हुआ था सुकमा में हमला

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सोमवार दोपहर 12.25 बजे सीआरपीएफ की 74वीं बटालियन पर नक्सलियों ने हमला किया. फायरिंग में 25 जवान शहीद हो गए थे. चिंतागुफा और बुरकापाल के करीब सड़क बनाई जा रही है. सीआरपीएफ की पेट्रोल पार्टी को यहां सिक्युरिटी में लगाया गया था. करीब 300 नक्सलियों ने उन पर घात लगाकर हमला किया. सीआरपीएफ अफसर के मुताबिक पेट्रोल पार्टी में 99 जवान थे.

Trending news