VIDEO: आगरा में एसिड अटैक पीड़िताओं के 'शिरोज हैंग आउट' कैफे पर चला सरकारी बुलडोजर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand418825

VIDEO: आगरा में एसिड अटैक पीड़िताओं के 'शिरोज हैंग आउट' कैफे पर चला सरकारी बुलडोजर

आगरा में एसिड अटैक पीड़िताओं द्वारा चलाए जा रहे  शिरोज हैंग आउट कैफे पर निगम की कार्रवाई की अखिलेश यादव ने नींदा की है.

(फोटो साभार सोशल मीडिया).

आगरा: आगरा में नगर निगम की तरफ से अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की गई. इस कार्रवाई के दौरान 'शिरोज हैंग आउट' कैफे पर बुलडोजर चला दिया गया. निगम की अतिक्रमण हटाओ टीम ने कैफे की ग्रिल समेत आधा हिस्सा तोड़ दिया. बता दें, 'शिरोज हैंग आउट' कैफे एसिड अटैक विक्टिम्स द्वारा चलाया जाता है. 2014 में STOP एसिड अटैक NGO ने इस कैफे को एसिड अटैक विक्टिम्स के लिए शुरू किया था. कैफे को शुरू करने का मकसद एसिड अटैक विक्टिम्स में फिर से जीने का जज्बा पैदा करना था. इस कैफे में खाने के अलावा एसिड अटैक विक्टिम्स की बनाई गई पेंटिंग्स भी बेची जाती है.

'शिरोज हैंग आउट' कैफे ताजगंज थाना क्षेत्र के फतेहाबाद रोड पर स्थित है. कैफे तोड़े जाने के विरोध में एसिड अटैक विक्टिम्स ने सड़क पर बैठकर विरोध प्रदर्शन भी किया. निगम की इस कार्रवाई के विरोध में पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर नाराजगी जताई. उन्होंने ट्वीट किया, 'एसिड अटैक पीड़ितों द्वारा अपने रोजगार के लिए चलाए जाने वाले शिरोज हैंग आउट कैफे पर बिना समय दिए अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत तोड़फोड़ कर नुकसान पहुंचाना नाइंसाफी है. सरकार खुद तो रोजगार दे नहीं पा रही है और जो खुद कोशिश कर रहे हैं उन्हें प्रताड़ित कर रही है. निंदनीय कृत्य.'

 

जानकारी के मुताबिक, निगम अधिकारियों ने बिना नोटिस दिए ही इस कार्रवाई को अंजाम दिया. निगम के अधिकारी बुलडोजर लेकर पहुंचे और कैफे का आधा हिस्सा सरकारी बताकर तोड़ दिया. कैफे चलाने वाली पीड़ितों का कहना है कि हमें इतना वक्त भी नहीं दिया गया कि हम अपना सामान समेट सकें. कैफे तो तोड़ ही दिया गया, बल्कि सामानों पर भी बुलडोजर चला दिए गए. इस कैफे से करीब दर्जन भर एसिड अटैक विक्टिम्स जुड़ी हुई हैं. वहीं इस मामले में निगम के अधिकारियों का कहना है कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत कैफे का जो हिस्सा सरकारी जमीन पर था उसे तोड़ा गया है.

 

 

सपा प्रमुख अखिलेश यादव आज आगरा में ही है. जानकारी के मुताबिक वे 'शिरोज हैंग आउट' कैफे में काम करने वाली पीड़ितों से मुलाकात कर सकते हैं. आपको बता दें कि इस कैफे को प्रमोट करने के लिए पूर्व सीएम अखिलेश यादव, बॉलीवुड स्टार संजय दत्त यहां चाय पी चुके हैं. फिलहाल, 'शिरोज हैंग आउट' कैफे की एसिड अटैक विक्टिम्स ने योगी सरकार से कैफे के लिए कहीं और जमीन देने की गुहार लगाई है.

Trending news