UP Nikay Chunav 2023: निकाय चुनाव में देवरानी और जेठानी आमने-सामने, शाहजहांपुर में मुकाबला दिलचस्प
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1679059

UP Nikay Chunav 2023: निकाय चुनाव में देवरानी और जेठानी आमने-सामने, शाहजहांपुर में मुकाबला दिलचस्प

Shahjahanpur : शाहजहांपुर में सपा और बीजेपी नहीं लोगों की नजरें देवरानी और जेठानी के बीच चल होने वाले रोमांचक मुकाबले पर टिकी है. आइए जानते हैं कैसे यहां एक घर की दो बहुएं आमने-सामने हैं.

बीजेपी प्रत्याशी शिवानी वर्मा एवं सपा प्रत्याशी स्नेहा गुप्ता

शाहजहांपुर : निकाय चुनाव के दौरान सियासत के आगे रिश्ते भी ताक पर रख दिए गए हैं. शाहजहांपुर की अल्हागंज नगर पंचायत में इस बार देवरानी और जेठानी आमने-सामने हैं.महिला आरक्षित इस सीट पर सपा से जेठानी तो भाजपा से देवरानी चुनाव लड़ रही हैं. 38 वर्षीय स्नेहा गुप्ता को समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है. स्नेहा गुप्ता के ससुर अशोक कुमार गुप्ता सराफ हैं. अशोक कुमार के चचेरे भाई अनिल गुप्ता भाजपा के जिला उपाध्यक्ष हैं. भाजपा ने इस सीट पर अनिल गुप्ता की बहू शिवानी वर्मा को प्रत्याशी बनाया है. इस तरह शिवानी वर्मा और स्नेहा गुप्ता रिश्ते में देवरानी-जेठानी लगती हैं. निवर्तमान चेयरमैन राजेश वर्मा निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव मैदान में हैं. बताया जा रहा है कि अध्यक्ष पद के लिए कुल आठ प्रत्याशी मैदान में हैं.

पोस्ट ग्रेजुएट स्नेहा ने पिछला चेयरमैन का चुनाव निर्दलीय लड़ा था. वह दूसरे स्थान पर रहीं थीं. उनके जेठ स्वर्गीय विनोद कुमार गुप्ता बीजेपी के जिला महामंत्री रहे थे. स्नेहा के पति गौरव गुप्ता पेशे से सराफ हैं. वह पूर्व में भाजपा में थे. बाद में पत्नी सहित सपा में शामिल हो गए.

कांट से इदरीस खां की बहू मैदान में 
कांट नगर पंचायत अध्यक्ष पद इस बार महिला के लिए आरक्षित है. सपा प्रत्याशी रीना के ससुर इदरीस खां कई बार कांट नगर पंचायत अध्यक्ष रह चुके हैं. 2017 में उन्होंने अपनी पत्नी सुरैया बेगम को चुनाव मैदान में उतारा. चुनाव जीतकर वह नगर पंचायत अध्यक्ष भी बन गईं थीं लेकिन बाद में उनका निधन हो गया. इस बार इदरीस ने अपने बेटे सुहेल की पत्नी रीना को चुनाव मैदान में उतारा है.  
यह भी पढ़ेंUP Nikay Chunav 2023 : सहारनपुर निकाय चुनाव में फर्जी आधार कार्ड से होने वाली थी बोगस वोटिंग, 24 घंटे पहले धर लिए गए
कटरा से सोनम गुप्ता भाग्य आजमा रहीं
कटरा नगर पंचायत से अध्यक्ष पद के लिए बीजेपी ने सोनम गुप्ता को टिकट दिया है. ओबीसी के लिए आरक्षित इस सीट पर सोनम गुप्ता का चुनाव मैनेजमेंट उनके ससुर सुरेंद्र प्रकाश गुप्ता के हाथ में हैं.सुरेंद्र बीजेपी में लगभग 30 साल से हैं. वह नगर पंचायत अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

WATCH: यूपी निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए कल डाले जाएंगे वोट, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

Trending news