Friendship Day 2023 : जब दोस्‍त से ही प्‍यार हो जाए, ये संकेत बताते हैं कि आपकी दोस्‍ती प्‍यार में बदल गई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1810627

Friendship Day 2023 : जब दोस्‍त से ही प्‍यार हो जाए, ये संकेत बताते हैं कि आपकी दोस्‍ती प्‍यार में बदल गई

Friendship Day 2023 : दोस्‍ती के लिए उम्र, जाति, गरीब-अमीर, लड़का-लड़की आदि का कोई दायरा नहीं होता है. हालांकि, कई बार दोस्‍ती आगे बढ़कर प्‍यार में भी बदल जाती है. लेकिन उनके पार्टनर को पता नहीं चल पाता. कुछ ऐसे संकेत होते हैं जिससे पहचाना जा सकता है कि दोस्‍ती सिर्फ दोस्‍ती तक है या प्‍यार में बदल गई है. 

फाइल फोटो

Friendship Day 2023 : कहते हैं कि दोस्‍ती ही एक ऐसा र‍िश्‍ता है जिसे हम खुद बनाते हैं. बाकी रिश्‍ते जन्‍म के बाद खुद-ब-खुद मिल जाते हैं. दोस्‍ती के लिए उम्र, जाति, गरीब-अमीर, लड़का-लड़की आदि का कोई दायरा नहीं होता है. हालांकि, कई बार दोस्‍ती आगे बढ़कर प्‍यार में भी बदल जाती है. लेकिन उनके पार्टनर को पता नहीं चल पाता. कुछ ऐसे संकेत होते हैं जिससे पहचाना जा सकता है कि दोस्‍ती सिर्फ दोस्‍ती तक है या प्‍यार में बदल गई है. तो आइये जानते हैं वो कौन से ऐसे संकेत हैं. 

दोस्‍त को किसी अन्‍य के साथ देखकर जलन होना 
अगर आपकी किसी से दोस्‍ती है और जब आप अपने दोस्त के करीब किसी अन्य को देखकर जलन महसूस होती है, तो समझ जाइए कि दोस्ती सिर्फ दोस्‍ती नहीं रह गई. आपकी दोस्‍ती आगे बढ़ गई है. यानी आपको अपने दोस्‍त से प्‍यार हो गया है. ऐसे में आप एक-दूसरे से दिल की बात साझा कर सकते हैं बिना समय बर्बाद करे. 

जब अकेले समय बिताना का मन करे 
वहीं, दोस्‍तों में मस्‍ती करना आम बात है. ऐसे में अगर आप किसी दोस्‍त के साथ अकेले में समय बिताना चाहते हैं तो जरा संभल जाइये. यहां आपकी दोस्‍ती आगे बढ़ चुकी है. आपको स्‍पष्‍ट कर लेना चाहिए कि हम दोस्‍त हैं या दोस्‍ती प्‍यार में बदल गई है. 

जरूरत से ज्‍यादा ख्‍याल रखना 
कई बार दोस्‍तों का ख्‍याल भी रखना पड़ता है. अगर आप जरूरत से ज्‍यादा अपने दोस्‍त का ख्‍याल रख रहे हैं तो ये संकेत प्‍यार की ओर इशारा कर रहे हैं. वहीं, आप खाली वक्त पर उनके बारे में ही सोचने लगते हैं तो समझिए कि उस दोस्त ने आपके दिल में अपने लिए खास जगह बना ली है. 

Watch: RPI से सीमा हैदर को टिकट दिए जाने की खबरों पर पार्टी अध्यक्ष रामदास अठावले का बड़ा बयान

Trending news